spot_img

Deoghar: 20 दुकानों को तोड़कर रेल प्रशासन ने हटाया अतिक्रमण, दुकानदारों ने जमकर किया विरोध

मधुपुर के एसआर डालमिया रोड स्थित रेलवे की जमीन से अतिक्रमण हटाने को लेकर होटल संचालक और दुकानदारों ने जमकर विरोध किया।

Deoghar: मधुपुर के एसआर डालमिया रोड स्थित रेलवे की जमीन से अतिक्रमण हटाने को लेकर होटल संचालक और दुकानदारों ने जमकर विरोध किया। तमाम विरोध के बावजूद रेलवे और स्थानीय प्रशासन ने जेसीबी से 20 दुकानों को तोड़कर हटा दिया।

बताया जाता है एसआर डालमिया रोड में बन रहे फ्लाईओवर के लिए जमीन अधिग्रहण किया जाना है। जमीन के लिए रेल प्रशासन से मांग की गई थी। इसे लेकर रेल परिसर में बने करीब 20 दुकानदारों को रेल प्रशासन द्वारा एक माह पूर्व नोटिस देकर सभी दुकानों को खाली कराने निर्देश दिया गया था।

समयावधि पूर्ण होने पर बुधवार की सुबह आरपीएफ सुरक्षा बलों के साथ डालमिया रोड में आकर जेसीबी द्वारा दुकानों को तोड़ने लगी। इसको देखते हुए नगर परिषद उपाध्यक्ष जियाउल हक टार्जन के नेतृत्व में दुकानदार और महिलाओं ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। विरोध करने पर आरपीएफ इंस्पेक्टर देवनाथ भगत समेत सुरक्षाबलों ने नपा उपाध्यक्ष जियाउल हक को कड़ाई करते हुए हटाने का प्रयास किया।

रेलवे और पुलिस प्रशासन की कार्यशैली का विरोध करते हुए नप उपाध्यक्ष, दुकानदार सहित कई महिलाएं ने एनएच को जाम कर दिया। करीब एक घंटे तक मुख्य सड़क जाम रहा। घटना की सूचना मिलते ही अनुमंडल पदाधिकारी सौरभ कुमार भुवानिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विनोद कुमार रवानी घटनास्थल पहुंचे और विरोध कर रहे लोगों को हटाया।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!