spot_img

‘भोलेनाथ के दूत’ कर रहे कांवरियों की सेवा, रूट लाइन में मुस्तैद है युवाओं की टीम

Deoghar: राजकीय श्रावणी मेला, 2022 के तीसरी सोमवारी पर अत्यधिक संख्या में श्रद्धालु बाबा बैद्यनाथ धाम की पावन नगरी देवघर आ रहे हैं। इस दौरान देवतुल्य श्रद्धालुओं को हर-संभव सुविधा व सहयोग उपलब्ध कराने के उदेश्य से रूट लाईन (तिवारी चौक, शिवराम झा चौक, हदहदियापुल आदि) में भोलेनाथ के दूत स्वैच्छिक रूप से श्रद्धालुओं की सेवा कर रहे है। 

इसके अलावे भोलेनाथ के दूत द्वारा चिकित्सीय उपचार, पेयजल, मेडिकल कैम्प ले जाने में सहयोग करने के अलावा थके हुए और लम्बी दूरी चलने के कारण शारीरिक कष्ट की अवस्था में आने वाले श्रद्धालुओं को सहयोग करते हुए उन्हें हर-संभव सुविधा मुहैया कराने का कार्य किया जा रहा है। साथ ही इनके द्वारा थके हुए कांवरियों को उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाया जा रहा है।

सभी भोलेनाथ के दूत निःस्वार्थ भाव से श्रद्धालुओं की सेवा रूट लाईन में कर रहे है, ताकि उन्हें जलार्पण करने में किसी प्रकार की कठिनाइयों का सामना न करना पड़े। इसके अलावा सहायता शिविरों की सहायता से भूले-बिछड़े हुए कांवरियों को उनके सगे संबंधियों, परिजनों से मिलाने का भी कार्य किया जा रहा है।

ज्ञात हो कि श्रावण मास के दौरान इन भोलेनाथ के दूत की महत्ता इसलिए भी बढ़ जाती है कि इनके माध्यम से न जाने कितने श्रद्धालुओं को निःस्वार्थ भाव से सहयोग किया जाता है। इसके साथ अगर उन्हें चिकित्सीय उपचार की आवश्यकता है तो वो भी उपलब्ध कराई जाती है। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!