spot_img
spot_img

Deoghar Ropeway Accident: मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपये देगी राज्य सरकार

Ranchi: मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने मंगलवार को कांके रोड रांची स्थित मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में देवघर जिला स्थित त्रिकूट पर्वत रोप-वे हादसे एवं लोहरदगा में हुए घटना को लेकर उच्चस्तरीय बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री सोरेन ने त्रिकूट पर्वत रोप-वे हादसे एवं लोहरदगा घटना के मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा देने का निर्णय लिया। सरकार ने दोनों घटनाओं में घायलों का गुणवत्तापूर्ण इलाज कराने का निर्देश अधिकारियों को दिया।

बैठक में मुख्यमंत्री ने देवघर जिला स्थित त्रिकूट पर्वत रोप-वे हादसे की जांच के लिए उच्चस्तरीय जांच समिति गठित करने तथा समिति में रोप-वे से संबंधित विशेषज्ञों को भी शामिल किए जाने का निर्देश दिया है। बैठक में त्रिकूट पर्वत रोप-वे हादसे को लेकर प्राथमिकी दर्ज किए जाने का भी निर्देश दिया गया है।

बैठक में राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, डीजीपी नीरज सिन्हा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव अमिताभ कौशल सहित अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि देवघर जिले के मोहनपुर प्रखंड स्थित त्रिकुट पहाड़ पर रविवार को रोप-वे हादसे के दौरान ट्राॅलियों में फंसे 46 लोगों को तीन दिन की कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाल लिया गया। इस दौरान तीन लोगों की मौत हो गई।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!