spot_img

रूस-यूक्रेन युद्ध जारी रहा तो दुनिया को चुकानी पड़ेगी भारी कीमत: राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने शुक्रवार को कहा कि अगर यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध जारी रहा तो पूरी दुनिया को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।


Varanasi/Chandauli: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने शुक्रवार को कहा कि अगर यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध जारी रहा तो पूरी दुनिया को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण से पहले सोमवार को चंदौली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी रहा तो इससे और परेशानी होगी।

उन्होंने कहा, “युद्ध का खामियाजा पूरी दुनिया को भुगतना पड़ रहा है और भारत इससे अछूता नहीं रहेगा।”

सिंह ने कहा कि दुनिया के ज्यादातर देश रूस से तेल और गैस का आयात करते हैं और अमेरिका ने रूस पर प्रतिबंध लगाए हैं। उन्होंने कहा, “अगर उनकी अर्थव्यवस्थाएं प्रभावित होती हैं, तो पूरी दुनिया को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी और भारत अछूता नहीं रहेगा, लेकिन लोगों को आश्वासन दिया कि मोदी सरकार इन चुनौतियों से पार पाएगी।”

विधानसभा चुनाव में प्रचार खत्म होने से एक दिन पहले राजनाथ सिंह ने सकलडिया, मल्हानी और चकिया में रैलियों को संबोधित किया। उन्होंने यूक्रेन से छात्रों सहित भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए भारत सरकार द्वारा शुरू किए गए ‘ऑपरेशन गंगा’ के बारे में बात की और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों ने विश्व स्तर पर भारत की प्रतिष्ठा को बढ़ाया है। उन्होंने कोविड के दौरान केंद्र और राज्य दोनों सरकारों की मुफ्त अनाज योजनाओं के बारे में भी बताया।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!