spot_img

High Alert: Pakistan के कई शहरों में घुसे मानव बम

कई शहरों में मानव बम घुसने की सूचना के बाद पाकिस्तान ने हाई अलर्ट (high alert) घोषित किया है।

Islamabad: पाकिस्तान में मचा राजनीतिक घमासान आतंकवाद को नए अवसर भी दे रहा है। देश के कई शहरों में मानव बम घुसने की सूचना के बाद पाकिस्तान ने हाई अलर्ट (high alert) घोषित किया है। इस बीच पाकिस्तान (Pakistan) के आर्थिक हालात भी खराब हो रहे हैं। अर्थव्यवस्था डांवाडोल होने का परिणाम यह है कि पाकिस्तानी रुपया धड़ाम हो गया और डॉलर के मुकाबले 189 रुपये पहुंच गया है।

पाकिस्तान में इमरान खान की सत्ता को लेकर मचे घमासान के बीच वहां के अंदरूनी हालात बिगड़ते जा रहे हैं। पाकिस्तान ने देश में एक साथ तमाम मानव बम घुसने और देश भर के प्रमुख शहरों में फैल जाने की सूचना के बाद हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। इसके लिए आतंकी संगठन अल बदर की सक्रियता को मूल कारण बताया गया है। अल बदर से जुड़े मानव बम बने आतंकवादियों के पाकिस्तान के प्रमुख शहरों पेशावर, क्वेटा, बन्नू, कराची व लाहौर तक पहुंच जाने की जानकारी सामने आई है। इसके बाद पाकिस्तान की सेना को सतर्क करते हुए आम जनमानस से सावधानी बरतने को कहा गया है।

आतंकी घटनाओं के डर के बीच पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था पर भी संकट के बादल छाए हैं। पिछले सत्रह दिनों से लगातार अमेरिकी डॉलर के मुकाबले पाकिस्तानी रुपये की कीमत घट रही है। गुरुवार को एक डॉलर की कीमत 189 रुपये पहुंच गयी। बुधवार के मुकाबले रुपये की कीमत दो रुपये 87 पैसे कम हुई है। पिछले एक महीने में डॉलर की तुलना में रुपये की कीमत दस प्रतिशत से अधिक घटी है। इसे लेकर पाकिस्तानी अर्थशास्त्री लगातार चिंता जाहिर कर रहे हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!