spot_img
spot_img

UAE से लौटी अफ्रीकन महिला के बैग से जयपुर एयरपोर्ट पर मिली 15 करोड़ रुपये की हेरोइन

अफ्रीकन महिला यात्री के बैग से 2 किलो से ज्यादा हेरोइन बरामद की है जिसकी बाजार कीमत करीब 15 करोड़ रुपये बताई जा रही है। फिलहाल कस्टम अधिकारी महिला यात्री पूछताछ कर रहे हैं।

Budget 23-24 में नहीं चमका सोना

Jaipur: जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) पर कस्टम विभाग (Custom Department) ने शारजाह से एयर अरबिया (Air Arabia) की फ्लाइट से आई अफ्रीकन महिला यात्री के बैग से 2 किलो से ज्यादा हेरोइन बरामद की है जिसकी बाजार कीमत करीब 15 करोड़ रुपये बताई जा रही है। फिलहाल कस्टम अधिकारी महिला यात्री पूछताछ कर रहे हैं।

कस्टम विभाग कमिश्नर राहुल नांगरे ने बताया कि रविवार को जयपुर एयरपोर्ट पर शारजाह से एयर अरबिया की फ्लाइट से आई अफ्रीकन देश की महिला यात्री प्रतिबंधित ड्रग्स की खेप लेकर पहुंची थी। चेकिंग के दौरान संदिग्ध लगने पर महिला के बैग की जांच की गई।

उसके सूटकेस से ड्रग नुमा उत्पाद बरामद हुआ। इस पर कस्टम इंटेलिजेंस विंग ने ड्रग डिटेक्टर को मौके पर बुलाया। जांच के दौरान महिला यात्री के पास करीब 2 किलो से ज्यादा हेरोइन बरामद हुई है जिसकी बाजार कीमत करीब 15 करोड़ रुपये बताई जा रही है। कस्टम विभाग के अधिकारी महिला यात्री से पूछताछ कर रहे हैं।

कस्टम विभाग ने डीआरआई की टीम को भी जांच में शामिल किया है। साथ ही पूछताछ करके जानकारी जुटाने की कोशिश की जा रही है कि आखिर प्रतिबंधित ड्रग्स हेरोइन की तस्करी कहां से की जा रही थी और कहां पर सप्लाई की जानी थी।

महिला यात्री कब से प्रतिबंधित ड्रग्स की तस्करी कर रही है और कौन-कौन लोग इस प्रतिबंधित ड्रग्स की तस्करी में शामिल हैं। इन तमाम बिंदुओं पर कस्टम विभाग के अधिकारी महिला यात्री से पूछताछ कर रहे हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!