spot_img
spot_img

गोड्डा वासियों को मिली नयी ट्रेन की सौगात: MP निशिकांत दुबे ने दिखाई हरी झंडी

गोड्डा से सियालदह तक चलने वाली इस ट्रेन का आज गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे व मालदा डिवीज़न के DRM विकास चौबे द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया किया गया.

निधि राजदान ने NDTV छोड़ा

Godda (Jharkhand): गोड्डा वासियों को शनिवार को एक नयी ट्रेन की सौगात रेल मंत्रालय द्वारा दी गयी. गोड्डा से सियालदह तक चलने वाली इस ट्रेन का आज गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे व मालदा डिवीज़न के DRM विकास चौबे द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया किया गया.

गोड्डा को महज 19 माह में मिलने वाली ये नौवीं ट्रेन है 

गोड्डा वासियों को इस ट्रेन के रूप में मिलने वाली ये 9वीं ट्रेन है जो कि इस इलाके के लिए वरदान साबित हो रहा है .आजादी के 74 वर्षों बाद गोड्डा रेलवे की मानचित्र पर चढ़ा जरुर है मगर देर से ही मगर दुरुस्त हुआ है .इसके पूर्व में महज 19 माह में 9 सवारी और एक्सप्रेस ट्रेन गोड्डा स्टेशन से परिचालन होने लगी है. जिसमे गोड्डा से नयी दिल्ली,रांची ,टाटानगर ,दुमका,जसीडिह व भागलपुर की ट्रेन शामिल हैं .

गोड्डा से मिल रहा अच्छा राजस्व ,और भी मिलेंगे नए प्रोजेक्ट :DRM 

आज गोड्डा सियालदह मेमू ट्रेन के उद्घाटन के मौके पर मालदा डिवीज़न के DRM विकास चौबे ने अपने संबोधन में कहा कि ये ट्रेन रोजाना सुबह 8 बजकर 35 मिनट पर खुलेगी और शाम 6 बजकर 35 मिनट पर सियालदह उसी दिन पहुंचेगी .साथ ही य्न्होने कहा कि गोड्डा से रेलवे को अच्छी खासी राजस्व अभी से मिलनी शुरू हो गयी है .इसलिए रेलवे आगे भी यहाँ और नए प्रोजेक्ट पर काम कर रही है .

1932 खतियान लोलीपोप तो 27%OBC आरक्षण योग्य,मगर ……?:-निशिकांत दुबे 

वहीँ सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि अगले माह गोड्डा स्टेशन से पटना के लिए भी एक साप्ताहिक ट्रेन 10 दिसम्बर को शुरू की जाएगी .पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब में उन्होंने 1932 के खतियान को एक लोलीपोप थमाने वाली बात कही. उन्होंने कहा राज्य के कई ऐसे जिले हैं जो 1956 में अस्तित्व में आया जिनके पास 1932 का खतियान कहाँ से आएगा. वहीँ 27% OBC के आरक्षण का उन्होंने स्वागत करते हुए कहा ये स्वागत योग्य फैसला जरुर है मगर 77% आरक्षण एक राज्य में कैसे लागु हो पायेगी ये समझ से परे है .

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!