spot_img

ट्रैफिक जाम में फंसे अफसर ने सफाईकर्मी को मारा थप्पड़, CM हेमंत ने दिया कार्रवाई का आदेश

Ranchi: रांची में ट्रैफिक जाम में फंसे एक अफसर ने कचरा ढोने वाली गाड़ी के सफाईकर्मी की पिटाई कर दी। मंगलवार को इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने अफसर के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया है।

बताया गया कि सफाईकर्मी की पिटाई करने वाले अफसर का नाम विनोद प्रजापति है और वह रांची शहर के नामकुम अंचल में ऑफिसर के पद पर तैनात हैं। सोमवार को शहर की एक सड़क पर ट्रैफिक जाम था। सीओ (CO) इसी सड़क से गुजर रहे थे। उनकी गाड़ी के आगे कचरा ढोनेवाली नगर निगम की गाड़ी थी। सीओ साहब की गाड़ी जाम में फंसी तो उन्होंने इस गाड़ी पर सवार सफाईकर्मी पिंटू कच्छप पर गुस्सा उतारा। उन्होंने उसकी पिटाई कर दी।

इस घटना के विरोध के नगर निगम के सफाईकर्मियों ने सोमवार को बरियातू थाना पहुंचकर विरोध जताया। उन्होंने सीओ के खिलाफ शिकायत की, लेकिन पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की। इस बीच सफाईकर्मी की पिटाई का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी सहित कई लोगों ने ट्विट कर सीओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इसके बाद मंगलवार शाम सीएम हेमंत सोरेन ने आरोपी अफसर के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

बता दें कि झारखंड हाईकोर्ट ने पिछले महीने अदालत की अवमानना के एक मामले में कार्रवाई करते हुए विनोद प्रजापति नामक इसी अफसर के वेतन पर रोक लगा दी थी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!