spot_img
spot_img

Deoghar Airport के उद्घाटन की तारीख PM से मिलकर जल्द करेंगे तय, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने MP निशिकांत से कहा

एयरपोर्ट उद्घाटन को लेकर गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे (Godda MP Dr Nishikant Dubey) ने दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia) से मुलाकात कर देवघर एयरपोर्ट की तैयारी से अवगत कराया।

Deoghar: देवघर एयरपोर्ट उद्घाटन (Deoghar airport inauguration) की तिथि तय करने की कवायद शुरू हो गयी है। एयरपोर्ट उद्घाटन को लेकर गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे (Godda MP Dr Nishikant Dubey) ने दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia) से मुलाकात कर देवघर एयरपोर्ट की तैयारी से अवगत कराया। साथ ही धार्मिक व पर्यटन स्थलों के साथ देवघर एम्स के दृष्टिकोण से जल्द ही देवघर एयरपोर्ट को चालू करने का आग्रह किया है।

एयरपोर्ट उद्घाटन से पहले सांसद ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से देवघर एयरपोर्ट के निरीक्षण व बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने के लिए देवघर आने का न्योता दिया है। केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने सांसद को आश्वासन देते हुए कहा कि देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन करने के लिए जल्द ही प्रधानमंत्री से समय तय करने का आग्रह किया जायेगा।

प्रधानमंत्री से समय तयकर देवघर एयरपोर्ट को जल्द चालू किया जायेगा। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा देवघर एयरपोर्ट की प्रगति रिपोर्ट मंत्रालय को प्राप्त हो गयी है तथा मंत्रालय के स्तर से इसकी समीक्षा की जा रही है।

बता दें कि 14 मार्च को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने देवघर एयरपोर्ट में दिसंबर में हुए रनवे की कैलिब्रेशन रिपोर्ट, सुरक्षा के सभी मानकों के लिए ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी विजिट रिपोर्ट समेत देवघर एयरपोर्ट में तत्काल झारखंड पुलिस द्वारा उपलब्ध कराए गये सुरक्षा जवानों और पुलिस पदाधिकारियों की संख्या की रिपोर्ट मंत्रालय को भेजी थी, इस रिपोर्ट को मंत्रालय द्वारा पीएमओ को भी भेजी गयी है।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से देवघर एयरपोर्ट की पूरी रिपोर्ट केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय को भेजे जाने के बाद अब मंत्रालय से एयरपोर्ट के उद्घाटन की तिथि तय करने की कवायद शुरू हो गयी है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!