spot_img

Jharkhand: हेमंत के भाई बसंत सोरेन अपनी पत्नी से लेंगे तलाक

राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (State Chief Minister Hemant Soren) के छोटे भाई और दुमका विधानसभा क्षेत्र से झामुमो के विधायक बसंत सोरेन (MLA Basant Soren) पत्नी से तलाक (Divorce) लेने जा रहे हैं।

Ranchi: राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (State Chief Minister Hemant Soren) के छोटे भाई और दुमका विधानसभा क्षेत्र से झामुमो के विधायक बसंत सोरेन (MLA Basant Soren) पत्नी से तलाक (Divorce) लेने जा रहे हैं। उन्होंने पत्नी हेमलता सोरेन पर कई गंभीर आरोप लगाया है। विधायक बसंत सोरेन ने रांची के फैमिली कोर्ट (Ranchi Family Court) में तलाक की अर्जी भी दाखिल कर दी है।

फैमिली कोर्ट के प्रिंसिपल जज की अदालत में दिए गए शपथ पत्र में विधायक बसंत सोरेन ने पत्नी हेमलता सोरेन पर क्रूर व्यवहार करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि उनकी पत्नी हमेशा क्रूर व्यवहार करती हैं। इसलिए वह पत्नी से तलाक लेना चाहते हैं।

14 को फैमिली अदालत में अर्जी पर होगी बहस

बसंत सोरेन द्वारा शपथ पत्र दाखिल करने के बाद अदालत ने मूल वाद संख्या 175 /2022 के तहत यह मामला दर्ज कर लिया है। अब तलाक की अर्जी पर बसंत सोरेन 14 मार्च को अदालत के समक्ष पेश होकर अपना पक्ष रखेंगे। इस पर अदालत में पहले बहस होगी। इसके बाद अदालत तलाक की अर्जी को स्वीकार करेगी।

झामुमो विधायक बसंत सोरेन ने फैमिली अदालत को कहा है कि उनकी पत्नी हेमलता सोरेन उनके साथ क्रूर रवैये से पेश आती हैं। इस कारण दोनों का एक साथ रहना अब संभव नहीं है। उन्होंने इस पर गंभीरता से विचार करते हुए अदालत से तलाक की अर्जी स्वीकार करने की अपील की है।

मुख्यमंत्री के छोटे भाई हैं बसंत सोरेन

वर्ष 1980 में जन्मे बसंत सोरेन झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक हैं। यह पार्टी इस समय झारखंड में कांग्रेस के समर्थन से सरकार चला रही है। उनके बड़े भाई हेमंत सोरेन इस समय झारखंड के मुख्यमंत्री हैं। बसंत सोरेन वर्ष 2020 में विधायक चुने गए थे। वह दिशोम गुरु और झारखंड अगल राज्य बनाने के लिए आंदोलन करने वाले शिबू सोरेन के पुत्र हैं।

हालांकि, बसंत सोरेन की पत्नी हेमलता सोरेन की ओर से अभी तक इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। हेमलता सोरेन ने मीडिया में कोई बयान नहीं दिया है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!