spot_img
spot_img

JPSC सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 11 से, Ranchi में बनाए गए 11 केंद्र

झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) की 252 पदों के लिए सातवीं, आठवीं, नौवीं और 10वीं सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 11 से 13 मार्च तक होगी।

Ranchi: झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) की 252 पदों के लिए सातवीं, आठवीं, नौवीं और 10वीं सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 11 से 13 मार्च तक होगी। प्रारंभिक परीक्षा (PT) का संशोधित रिजल्ट जारी होने पर 4885 अभ्यर्थी उत्तीर्ण घोषित किये गये थे लेकिन मुख्य परीक्षा का फॉर्म 4749 अभ्यर्थियों ने भरा। परीक्षा के लिए रांची में 11 केंद्र बनाये गये हैं।

जिला प्रशासन ने सभी केंद्रों पर कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की है। एसडीओ दीपक कुमार दुबे ने परीक्षा केंद्र के आसपास सुबह सात बजे से रात आठ बजे तक निषेधाज्ञा लागू की है।

दो पालियों में होगी परीक्षा

परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से अपराह्न एक बजे तक और द्वितीय पाली की परीक्षा दोपहर दो से शाम पांच बजे तक होगी। 11 मार्च को पहली पाली में प्रथम पत्र और द्वितीय पाली में द्वितीय पत्र, 12 मार्च को पहली पाली में तृतीय पत्र और द्वितीय पाली में चतुर्थ पत्र तथा 13 मार्च को पहली पाली में पंचम पत्र और द्वितीय पाली में छठे पत्र की परीक्षा होगी।

इन केंद्रों पर होगी परीक्षा

डीएवी कपिलदेव कडरू, उर्सुलाइन कॉन्वेंट गर्ल्स स्कूल पुरूलिया रोड, संत पॉल कॉलेज, संत अलोइस उच्च विद्यालय, संत जॉन हाइस्कूल, संत अन्ना, संत अन्ना इंटर कॉलेज, संत जेवियर इंटर कॉलेज, गुरुनानक स्कूल गोस्सनर कॉलेज केंद्र पर परीक्षा होगी।

अभ्यर्थी को पहचान पत्र लाना होगा

अभ्यर्थियों को प्रत्येक उपस्थिति पत्रक के लिए दो-दो स्टांप साइज का फोटो व वैध पहचान पत्र लेकर आना अनिवार्य है।

सभी केंद्रों पर मजिस्ट्रेट व पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति

बता दें कि कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए जिला प्रशासन ने सभी केंद्रों पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की है. मुख्य परीक्षा को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

इन दिशा-निर्देशों का करना होगा पालन

जेपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रत्येक उम्मीदवार को अपना एडमिट कार्ड और वैलिड आईडी कार्ड लाना अनिवार्य होगा। बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा प्रत्येक अटेंडेंस शीट के लिए दो स्टांप साइज फोटोग्राफ भी लाना होगा। अभ्यर्थियों को एग्जाम शुरू होने से 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। परीक्षा शुरू होने के 15 मिनट बाद पहुंचने पर प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इन सामग्रियों को लाने की नहीं होगी अनुमति

परीक्षा केंद्र पर मोबाइल फोन या कोई भी इलेक्ट्रॉनिक सामग्री, खाद्य सामग्री, बुक्स, बैग आदि लेकर आने की अनुमति नहीं दी गई है। उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड में दिए गए निर्देशों का कड़ाई से पालन करना होगा।

कुल 4749 अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में होंगे शामिल

जेपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा (JPSC Civil Services Preliminary Exam) में कुल 4885 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया था। हालांकि, कुल 4749 उम्मीदवारों ने ही मुख्य परीक्षा के लिए अप्लाई किया है। इन उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में शामिल होना है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!