spot_img

Giridih: हार्डकोर माओवादी कट्टी मांझी हथियार के साथ गिरफ्तार

गिरिडीह पुलिस ने पीरटांड थाना क्षेत्र से हार्डकोर माओवादी कट्टी मांझी को दबोचा। अपर पुलिस अधीक्षक गुलशन तिर्की को मिले गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने नक्सली कट्टी मांझी को दो दिन पहले गिरफ्तार किया।

Giridih: गिरिडीह पुलिस ने पीरटांड थाना क्षेत्र से हार्डकोर माओवादी कट्टी मांझी को दबोचा। अपर पुलिस अधीक्षक गुलशन तिर्की को मिले गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने नक्सली कट्टी मांझी को दो दिन पहले गिरफ्तार किया। टीम में एएसपी के साथ पीरटांड थाना प्रभारी समेत सीआरपीएफ के सहायक कमांडेट और जवान भी शामिल थे।

गिरफ्तारी के बाद पूछताछ और इस हार्डकोर माओवादी के निशानदेही पर पुलिस ने पीरटांड थाना क्षेत्र के बैकतपुर और केंदुआडीह गांव से आम्र्स, खाली गोली और मैग्जीन रखने वाला कई पाउच भी बरामद किया। एएसपी के नेत्तृव में किए गए ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने इस माओवादी कट्टी मांझी को इसके घर बैकतपुर गांव से कुछ दूरी पर दबोचा। जब पूछताछ किया गया तो फिर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इसमें पुलिस ने केंदुआडीह गांव से पाउच तो बैकतपुर गांव से एक थ्री नाॅट थ्री का पुराना पिस्तौल और 65 पीस कारतूस का खोखा भी बरामद किया।

जानकारी के अनुसार कट्टी मांझी पीरटांड के हार्डकोर माओवादी कृष्णा हांसदा दस्ते का सक्रिय सदस्य है। और प्रतिरोध दिवस के साथ माओवादी बंदी के दौरान जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र में हुए मोबाइल टावर उड़ाने के साथ पुल उड़ाने समेत कई और घटनाओं में शामिल था। पीरटांड पुलिस की मानें तो कट्टी मांझी के खिलाफ कई नक्सली केस जिले के पीरटांड समेत कई और थानों में दर्ज है।

वैसे इसका बेटा रुपलाल मांझी पहले ही माओवादियो को विष्फोटक आपूर्ति करने के मामले में जेल जा चुका है। रुपलाल मांझी ने ही अपने नक्सली पिता को मोबाइल टावर और पुल उड़ाने के लिए जमुई से विष्फोटक का सप्लाॅय किया था, तो रुपलाल को सारा विष्फोटक जमुई के एक पटाखा कारोबारी ने नक्सलियों तक पहुंचाने के लिए दिया था। जिसे पुलिस पहले ही रुपलाल के निशानदेही पर जमुई से गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!