spot_img

Jharkhand में हाई स्कूल शिक्षकों को मिलेगा प्रमोशन, माध्यमिक शिक्षा विभाग ने मांगी जानकारी

झारखंड के हाई स्कूल के शिक्षकों को प्रमोट किया जाएगा। इसके लिए राज्य के सभी जिलों से स्नातक शिक्षकों की सेवा संपुष्टि, सेवा निरंतरता, वेतन संरक्षण, प्रवरण वेतनमान में प्रोन्नति और सेवानिवृत्ति संबंधी रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा गया है।

Ranchi: झारखंड के हाई स्कूल के शिक्षकों को प्रमोट किया जाएगा। इसके लिए राज्य के सभी जिलों से स्नातक शिक्षकों की सेवा संपुष्टि, सेवा निरंतरता, वेतन संरक्षण, प्रवरण वेतनमान में प्रोन्नति और सेवानिवृत्ति संबंधी रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा गया है।

इस संबंध में राज्य के सभी जिलों से ग्रेजुएट शिक्षकों को जरूरी डॉक्यूमेंट जमा करने के लिए कहा गया है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक हर्ष मंगला ने राज्य के सभी जिलों को दस अगस्त तक रिपोर्ट जमा कराने का निर्देश दिया है।

शिक्षकों की जानकारी में नियुक्ति का साल, शिक्षकों की संख्या, 12 वर्ष की सेवा पूरी करने वाले शिक्षकों की संख्या और वरीय वेतनमान पाने वाले शिक्षकों की संख्या बतानी है। साथ ही यह भी बताना होगा कि कितने शिक्षकों के वरीय वेतनमान का मामला अटका हुआ है और अटके रहने का मुख्य वजह क्या है। यह तमाम जानकारियां विभाग को देनी होगी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!