spot_img
spot_img

सउदी अरब में एयरपोर्ट पर ड्रोन से हमला, 8 घायल

सऊदी अरब एयरपोर्ट पर मंगलवार को ड्रोन से हमला किया गया और इस हमले में 8 लोग घायल हो गए। समाचार लिखे जाने तक किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

रियाद: सऊदी अरब एयरपोर्ट पर मंगलवार को ड्रोन से हमला किया गया और इस हमले में 8 लोग घायल हो गए। समाचार लिखे जाने तक किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

यह हमला पिछले 24 घंटों में अबहा हवाईअड्डे पर किया गया दूसरा हमला है। पहले हमले की जिम्मेदारी यमन के ईरान समर्थित शिया हूती विद्रोहियों ने ली थी।

यमन में ईरान समर्थित शिया विद्रोहियों से लड़ने वाले सऊदी नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन ने हमले के बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी।

गठबंधन ने इस बात की भी जानकारी नहीं दी कि इस हमले में कितने लोग घायल हुए हैं। हालांकि, इसने कहा कि उसके बलों ने विस्फोटक ड्रोन को इंटरसेप्ट किया था।

2015 से हूती विद्रोही सऊदी अरब के गठबंधन वाली सेना से जंग लड़ रहे हैं। हूती विद्रोही अक्सर ही सऊदी अरब के एयरपोर्ट को निशाना बनाते रहे हैं।

इससे पहले भी फरवरी में यमन के हूती विद्रोहियों ने दक्षिण पश्चिम सऊदी अरब में अबहा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को निशाना बना कर हमला किया, जिससे वहां खड़े एक यात्री विमान में आग लग गई थी।

इन्हें भी पढ़ें:

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!