spot_img
spot_img

Ranchi में नौ अक्टूबर को वनडे मैच, अफ्रीका से भारत की ‘बी’ टीम का होगा मुकाबला

निधि राजदान ने NDTV छोड़ा

Ranchi: राजधानी रांची के झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Jharkhand State Cricket Association Stadium) में भारत और दक्षिण अफ्रीका (India and South Africa) के बीच नौ अक्टूबर को वनडे मैच निर्धारित है। इसकी तैयारियों भी जोर शोर से चल रही हैं।भारत और साउथ अफ्रीका के बीच छह अक्टूबर को लखनऊ में, नौ अक्टूबर को रांची में और 11 अक्टूबर को दिल्ली में वनडे मैच निर्धारित है।

सूत्रों के मुताबिक भारत की मुख्य टीम छह अक्टूबर को इंदौर से ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो सकती है। क्योंकि, टी-20 वर्ल्ड कप वहां 16 अक्टूबर से खेले जाने हैं। इसीलिए कयास लगाए जा रहे हैं कि पांच अक्टूबर के बाद जो वनडे मैच होंगे, उसमें कई प्रमुख खिलाड़ी शामिल नहीं भी हो सकते हैं। हालांकि, अभी तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की वनडे टीम की घोषणा नहीं हुई है लेकिन सूत्रों के अनुसार वनडे के लिए भारत की ओर से बी टीम ही मैदान पर उतरेगी।

रांची में नौ अक्टूबर को होने वाले मैच में विराट कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, युजवेंद्र चहल जो टी- 20 वर्ल्ड कप की टीम का हिस्सा हैं, उनका दीदार नहीं कर पाएंगे। टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुने गए ज्यादातर खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में आराम दिया जा सकता है। इनमें कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल भी शामिल हो सकते हैं। ऐसे में शिखर धवन को टीम का कप्तान और संजू सैमसन को उपकप्तान बनाया जा सकता है। संजू ने अपनी कप्तानी में भारत-ए को न्यूजीलैंड-ए के ऊपर अनऑफिशियल वनडे सीरीज में 3-0 से जीत दिलाई थी।

बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि बीसीसीआई ने टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ की सलाह के बाद एक और टी-20 मैच प्रैक्टिस के तौर पर देने की बात कही है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वन डे खेलने के लिये जो भारतीय टीम रांची आएगी उसमें शिखर धवन (कप्तान ), संजू सैमसन (उप कप्तान, विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, पृथ्वी शॉ, रजत पाटीदार, ईशान किशन, राहुल त्रिपाठी, शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा, ऋषि धवन, राज बावा, तिलक वर्मा, नवदीप सैनी, राहुल चाहर और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ी हो सकते हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!