spot_img
spot_img

पंजाब में Minister या MLA गलत काम में लिप्त पाया गया तो उसे भी जेल भेजेंगे : केजरीवाल

पंजाब में यदि आम आदमी पार्टी का कोई विधायक किसी गलत काम में लिप्त पाया गया तो उसे जेल जाना होगा।

New Delhi/Chadigarh: पंजाब में यदि आम आदमी पार्टी का कोई विधायक किसी गलत काम में लिप्त पाया गया तो उसे जेल जाना होगा। रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने यह ऐलान किया। पंजाब की जनता से किए गए वादों को लेकर केजरीवाल ने कहा कि “कुछ वादे हम तुरंत पूरे करेंगे, लेकिन कुछ वादे पूरे करने में समय लग सकता है।” केजरीवाल ने कहा, “पंजाब में एक ईमानदार सरकार बनेगी और जो लूट चल रही थी, वो बंद होगी। अब एक-एक पैसा गरीबों और पंजाब के लोगों के पर खर्च होगा। अगर कोई मंत्री या एमएलए भी इधर-उधर करेगा, तो उसको छोड़ेंगे नहीं, सीधे जेल भेजेंगे। हम सारी गारंटी पूरी करेंगे। कुछ तुरंत पूरी हो सकती हैं और कुछ में थोड़ा समय लग सकता है।”

पंजाब में प्रचंड जीत के बाद केजरीवाल और पंजाब के भावी मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान ने रविवार को रोड शो कर पंजाब की जनता का आभार जताया।

केजरीवाल ने कहा, “16 मार्च को भगवंत मान के साथ पंजाब की पूरी जनता मुख्यमंत्री बनेगी। इस इंकलाब को आगे लेकर जाना है। हम रंगला पंजाब बनाएंगे, हंसता-खेलता पंजाब बनाएंगे। पूरी दुनिया को यकीन नहीं हो रहा है कि पंजाब के अंदर इतना बड़ा इंकलाब आ गया। पंजाब के लोगों ने कमाल कर दिया। हम पंजाब के तीन करोड़ लोगों के सामने नत-मस्तक हैं।”

वहीं, पंजाब के भावी सीएम भगवंत मान ने कहा, “आपने जो प्रचंड जीत दिलाकर रिकॉर्ड तोड़ा है, यह पूरी दुनिया के इतिहास में सुनहरे अक्षरों से लिखा जाएगा।”

केजरीवाल ने पंजाब के लोगों से कहा, “आप लोगों ने कमाल कर दिया है। आई लव यू पंजाब। पूरी दुनिया में पंजाब के लोगों की चर्चा हो रही है। दुनिया वाले यह तो जानते थे कि पंजाबी इंकलाब करते हैं, लेकिन इतना बड़ा इंकलाब किए कि सारे दिग्गज हार गए। सुखबीर बादल हार गए। प्रकाश सिंह बादल हार गए। नवजोत सिंह सिद्धू हार गए और मजीठिया भी हार गए। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी दोनों सीटों पर हार गए, मनप्रीत बादल हार गए। आपने किसी को नहीं छोड़ा। यह बहुत बड़ा इंकलाब है। यह पंजाबी ही कर सकते थे। पूरी दुनिया में और किसी की ताकत नहीं है। आप लोगों ने पूरी तरह से झाड़ू चला दी।

केजरीवाल ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा, “कई साल बाद पंजाब को पहली बार एक ईमानदार मुख्यमंत्री मिला है। मेरा छोटा भाई भगवंत मान कट्टर ईमानदार है। आपको एक ईमानदार सीएम मिला है। पंजाब में ईमानदार सरकार बनेगी।”

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!