spot_img

पारा शिक्षक हत्याकांड में एनोस एक्का दोषी करार, 3 जुलाई को होगा सज़ा का एलान


रांची: 

पूर्व मंत्री एनोस एक्का की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. पारा टीचर हत्याकांड में सिमडेगा कोर्ट ने उन्हें दोषी करार दिया है। इस मामले में कोर्ट 3 जुलाई को सजा सुनाएगी। एनोस एक्का पिछले 4 सालों से जेल में बंद हैं।

बता दें कि पारा शिक्षक संघ के अध्यक्ष मनोज कुमार लसिया की 26 नवंबर 2014 को हत्या कर दी गई थी। इस हत्या का आरोप जेल में बंद कोलेबीरा विधायक एनोस एक्का पर था। बताया जाता है कि पारा शिक्षक मनोज अपने साथी पारा शिक्षक के स्कूल में बैठे थे। तभी मोटरसाइकिल से दो हथियारबंद लोग वहां पहुंचे और जबरन मनोज को मोटरसाइकिल पर बैठाकर ले गए। बाद में उनका शव मिला था।

जानकारी के अनुसार मनोज कुमार ने पहले ही शिकायत की थी कि एनोस एक्का उन्हें जाने से मारने की धमकी दे रहे हैं। सीएम हेमंत सोरेन को ज्ञापन भी सौंपा था। सुरक्षा की गुहार लगायी थी। मगर उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई थी।

शिक्षक की हत्या के बाद तत्कालीन एसपी राजीव रंजन सिंह ने बिना समय गवाए पुलिस ने रात दो बजे एनोस एक्का के ठाकुरटोली आवास से गिरफ्तार कर थाना लायी थी। फिर देर शाम उन्हें जेल भेज दिया गया था।

मृत पारा शिक्षक मनोज कुमार के भाई ने कोलेबिरा थाने में एनोस एक्का व पीएलएफआई के एरिया कमांडर बारूद गोप सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। उनके खिलाफ धारा 364 (ए), 216, 120 (बी), 17 सहित अन्य धाराएं लगायी गयी थी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!