spot_img
spot_img

देवघर के तत्कालीन अंचल अधिकारी अनिल कुमार सिंह पर होगी कार्रवाई

राज्य सरकार ने देवघर के तत्कालीन अंचल अधिकारी अनिल कुमार सिंह के ऊपर लगे आरोपों के आधार पर विभागीय कार्रवाई का फैसला लिया है।

निधि राजदान ने NDTV छोड़ा

Ranchi: राज्य सरकार ने देवघर के तत्कालीन अंचल अधिकारी अनिल कुमार सिंह के ऊपर लगे आरोपों के आधार पर विभागीय कार्रवाई का फैसला लिया है। इस संबंध में कार्मिक प्रशासनिक सुधार राजभाषा विभाग ने आदेश जारी किया है।

उनके ऊपर राजस्व संबंधी अनियमितता करने और मुख्यालय से अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने के साथ उच्चाधिकारियों के आदेश की अवहेलना का आरोप है। पूरे मामले पर राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग ने नौ अप्रैल, 2021 को कार्मिक विभाग को कार्रवाई की अनुशंसा की थी।

देवघर डीसी ने 25 मार्च, 2021 को प्रपत्र क गठित करके कार्रवाई को कहा था। मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच कराई गई, जिसमें प्रथम दृष्टया आरोप प्रमाणित पाया गया।

ऐसे में कार्मिक विभाग ने विभागीय कार्रवाई का निर्णय लिया है। तत्कालीन अंचल अधिकारी व झारखंड प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारी अनिल कुमार सिंह को 15 दिनों के अंदर लिखित जवाब मांगा है।

राज्य सरकार ने पूरे मामले पर विभागीय जांच चलाने के लिए सेवानिवृत आईएएस अधिकारी अरविंद कुमार को जांच संचालन पदाधिकारी के पद पर नियुक्त किया है। जांच के बाद अग्रतर कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!