spot_img
spot_img

Deoghar: सारी तैयारी थी पूरी, लेकिन ऐन मौक़े पर पहुँच गई पुलिस, दिखायी तत्परता, रुकवाई नाबालिग की शादी

मधुपुर थाना क्षेत्र के पसिया गांव में पुलिस प्रशासन की सक्रियता से 14 वर्षीय नाबालिग लड़की की शादी टल गई।

निधि राजदान ने NDTV छोड़ा

Deoghar: मधुपुर थाना क्षेत्र के पसिया गांव में पुलिस प्रशासन की सक्रियता से 14 वर्षीय नाबालिग लड़की की शादी टल गई। घटना के संबंध में बताया जाता है कि देवीपुर थाना क्षेत्र की एक नाबालिग लड़की का विवाह मधुपुर थाना क्षेत्र के पसिया गांव में शनिवार को मामा के घर में कराया जा रहा था।

सारठ क्षेत्र से बारात से आने वाली थी। पसिया में शादी की पूरी तैयारी कर ली गई थी। पंडाल, बाजा, कुर्सी-टेबुल लगा था। बराती और सराती का भोजन तैयार किया जा रहा था। इधर ग्रामीणों द्वारा नाबालिग लड़की की शादी की सूचना पर मधुपुर थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर इंचार्ज रामदयाल मुंडा पुलिस टीम के साथ पसिया गांव पहुंचे और लड़की पक्ष को समझाकर शादी को रूकवाया।

वर पक्ष को भी बारात लेकर आने से मना किया गया। शनिवार की देर रात नाबालिग लड़की की शादी होनी थी। पसिया गांव में प्रशासन की टीम को तैनात कर दिया गया है।

मधुपुर थाना के इंस्पेक्टर इंचार्ज रामदयाल मुंडा ने कहा कि 14 वर्षीय नाबालिग लड़की की शादी पसिया गांव में होने की सूचना मिली थी। ग्रामीणों ने इस संबंध में उपायुक्त और डालसा के पदाधिकारियों को नाबालिग लड़की की शादी संबंधी शिकायत की थी। शादी को रोक दिया गया है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!