spot_img

Jharkhand: चतरा में चेक डैम में डूबने से चाची-भतीजे की मौत

सदर थाना क्षेत्र के ऊंटा गांव स्थित हदहदवा नदी के समीप बने चेक डैम में शुक्रवार को डूबने से चाची-भतीजे की मौत हो गई।

Chatra: सदर थाना क्षेत्र के ऊंटा गांव स्थित हदहदवा नदी के समीप बने चेक डैम में शुक्रवार को डूबने से चाची-भतीजे की मौत हो गई। मृतकों की पहचान रामरत्न पांडेय की पत्नी उषा देवी (35) और बैजू पांडेय के बेटे रूपेश पांडेय (09) के रूप में की गई है। पुलिस ने दोनों के शवों को डैम से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। घटना के बाद पूरा गांव मर्माहत है।

परिवार के लोगों ने बताया कि चाची भतीजे को साथ लेकर कपड़ा धोने चेक डैम गई हुई थी। उषा देवी कपड़ा धोने लगी। उसका भतीजा रूपेश नहाने के लिए डैम में उतर गया। वह गहरे पानी में चला गया। उसके चिल्लाने पर महिला शोर मचाने लगी। मदद के लिए किसी को आते नहीं देखकर वह खुद पानी में उतर गई। इसके बाद दोनों गहरे पानी में समा गए। पानी में दम घुटने की वजह से दोनों की मौत हो गई।

परिवार के लोगों को इसकी जानकारी आसपास के लोगों से हुई। लोगों ने घटना की सूचना स्थानीय थाना पुलिस को दी। इसके बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी गणेश रजक व सदर थाना प्रभारी लवकुमार दलबल सहित घटनास्थल पर पहुंचे। ग्रामीणों की मदद से दोनों का शव डैम से बाहर निकाला गया। बीडीओ ने मृतकों के स्वजनों को आश्वासन दिया कि आपदा राहत परिवार को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!