spot_img
spot_img

Latehar: लेवी नहीं मिलने पर पत्थर खदान में उग्रवादियों ने की गोलीबारी और तोड़फोड़, काम ठप्प

Latehar: बालूमाथ थाना क्षेत्र अंतर्गत पिपराडीह गांव में संचालित बलराम स्टोन माइन्स परिसर में मंगलवार रात टीएसपीसी के हथियारबंद उग्रवादियों ने जमकर उत्पात मचाया। उग्रवादियों ने इस दौरान माइंस में लगे वाहनों में तोड़फोड़ और फायरिंग की। उग्रवादियों ने माइंस परिसर में पोस्टर लगाकर संचालक को धमकी दिया है कि बिना संगठन के अनुमति के यदि माइंस का कार्य आरंभ हुआ तो परिणाम बुरा होगा। घटना की जानकारी होने के बाद मंगलवार को पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंच कर पूरे मामले की छानबीन कर रही है। घटनास्थल पर पुलिस ने नक्सलियों के पोस्टर और तीन गोली का खोखा भी बरामद किया है।

जानकारी के अनुसार बलराम स्टोन माइंस के संचालक कन्हाई सिंह को पिछले कई दिनों से उग्रवादियों के द्वारा लेवी की मांग को लेकर लगातार धमकी दी जा रही थी। लेकिन उग्रवादियों को लेवी नहीं मिलने पर सोमवार की देर रात अचानक लगभग 30 की संख्या में हथियारबंद उग्रवादी माइंस परिसर में पहुंचे और वहां सुरक्षा में लगे कर्मियों को पकड़ लिया। बाद में उग्रवादियों ने माइंस परिसर में खड़े एक पोकलेन का शीशा तोड़ डाला और ट्रैक्टर को छतिग्रस्त कर दिया । साथ ही साथ लगभग चार से पांच फायरिंग भी की। उग्रवादियों ने जाते जाते सुरक्षाकर्मियों को धमकी दिया कि यदि उनके आदेश के बिना काम चालू हुआ तो परिणाम भुगतना होगा।

उग्रवादियों के जाने के बाद कर्मियों ने इसकी सूचना तत्काल संचालक को दी। संचालक घटनास्थल पर पहुंचे और पूरी जानकारी लेने के बाद इसकी सूचना पुलिस को दी। मंगलवार को पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन आरंभ कर दी है। इधर माइंस संचालक कन्हाई सिंह ने बताया कि उग्रवादियों के द्वारा उन्हें पहले भी धमकी दी गई थी। इस प्रकार की घटना घटने से वह दहशत में हैं। उन्होंने कहा कि आज इस प्रकार की घटना हुई है ,कल जान- माल का भी नुकसान हो सकता है। इधर इस संबंध में पूछने पर बालूमाथ थाना प्रभारी प्रशांत प्रसाद ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। छानबीन के बाद ही स्पष्ट रूप से कुछ बताया जा सकता है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!