spot_img

Covid संक्रमण बढ़ता देख एक्शन मोड में Deoghar प्रशासन, श्रावणी मेला को लेकर बरती जा रही विशेष सावधानी

Deoghar: विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला (world famous shravani fair) की शुरुआत का काउंटडाउन (countdown) शुरू हो गया है। मेले के शुरु होने में कुछ ही दिन बचे हैं। पिछले दो साल से कोविड (Covid) की वजह से देवघर के विश्व प्रसिद्ध राजकीय श्रवणी मेले पर संकट के बादल छाए हुए थे। मेला का आयोजन नहीं किया जा रहा था। मगर इस बार राज्‍य सरकार की ओर से इस मेले के आयोजन को लेकर तैयारियां जोरों पर है। 14 जुलाई से मेले की शुरुआत हो रही है। लेकिन इससे पहले ही कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा देखा गया है। लगातार कोविड के बढ़ते ग्राफ ने चिंता बढ़ा दी है।

देवघर में लगातार कोविड संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। पॉजीटीवीटी रेट भी 10 फीसदी के करीब पहुंच गई है। रविवार को जिले में कोरोना संक्रमण के कुल 46 एक्टिव मामले दर्ज किए गए हैं। ऐसे में हालात पर नियंत्रण पाते हुए विश्‍व प्रसिद्ध श्रावणी मेला का संचालन किसी चुनौती से कम नहीं है। यही वजह है कि, डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण की वस्तुस्थिति, पॉजिटिविटी रेट, संक्रमण के रोकथाम, बचाव और जागरूकता को लेकर किए जाने वाले कार्यों की विस्तृत समीक्षा बैठक की। इस दौरान उपायुक्त ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों पर सुरक्षा, सतर्क और कोविड नियमों के अनुपालन का निर्देश दिया।

बढ़ते संक्रमण को देखते हुए निगरानी व ट्रेसिंग टीम को एक्टिव करें -DC

बैठक के दौरान उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री द्वारा जानकारी दी गई कि जिले में अब तक 46 कोरोना के एक्टिव केस है। साथ ही जिले में कोरोना पोजेटिविटी रेट भी लगभग 10 प्रतिशत ज्ञात किया जा रहा है। ऐसे में सबसे महत्वपूर्ण है कि कोविड के बढ़ते संक्रमण के रोकथाम के साथ अपने-अपने कार्यालयों में विशेष सावधानी बरतें। आगे उपायुक्त ने जिले के सभी स्वास्थ्य कर्मियों के साथ सिविल कोर्ट, उपायुक्त कार्यालय, पुलिस लाइन, नगर निगम के साथ भीड़ भाड़ वाले इलाकों में कोविड टेस्टिंग की गति को बढ़ाने का निर्देश दिया। इसके अलावे उपायुक्त ने राजकीय श्रावणी मेला के दौरान विशेष सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सिविल सर्जन व चिकित्सकों की टीम को आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया।

एक्टिव मोड में रखें ऑक्सीजन प्लांट- DC

वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के अलावा श्रावणी मेला के दौरान स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर की जाने वाले विभिन्न तैयारियों के साथ ऑक्सीजन प्लांट को एक्टिव मोड में रखने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया। आगे उन्होंने जिला, प्रखंड, पंचायत स्तर के अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में विशेष सावधानी व सतर्कता के साथ कार्यालयों में कोविड नियमों का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने आमजनों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के लक्षण दिखते ही सावधानी बरतें व चिकित्सकों से संपर्क करें।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!