spot_img
spot_img

राज्य में खनिज संपदा की लूट बंद करे Jharkhand सरकार : Deepak Prakash

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश (BJP state president and MP Deepak Prakash) ने राज्य में खनिज संपदा की हो रही लूट को लेकर फिर एक बार फिर राज्य सरकार को कटघरे में खड़ा किया है।

Ranchi: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश (BJP state president and MP Deepak Prakash) ने राज्य में खनिज संपदा की हो रही लूट को लेकर फिर एक बार फिर राज्य सरकार को कटघरे में खड़ा किया है।

दीपक प्रकाश ने रविवार को कहा कि विगत 31 मार्च को लीज की समाप्ति के बाद भी खानों में खनिजों का उत्खनन होना यह पूरी तरह साबित करता है कि इसमें खनन विभाग, पुलिस प्रशासन और खनन माफियाओं का मजबूत गठबंधन है। सरकार अविलंब ऐसे अवैध खनन और तस्करी में शामिल लोगों पर कड़ी कार्रवाई करे। अन्यथा प्रदेश भाजपा के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर आंदोलन के लिये बाध्य होंगे।

दूसरी ओर दीपक प्रकाश ने कहा कि मनरेगा योजना पर अपनी पीठ थपथपाने वाले कांग्रेस पार्टी के ग्रामीण विकास मंत्री आज मजदूरों की मजदूरी बढ़ाने के बजाए घटा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में केंद्र सरकार ने 12 रुपये मजदूरी मनरेगा कर्मियों के बढ़ाये हैं लेकिन राज्य सरकार अपने हिस्से की राशि घटाकर मजदूरी कम कर रही है जो दुर्भाग्यपूर्ण है। यह सरकार किसान मज़दूर विरोधी सरकार है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!