spot_img

PNB के लॉकर से गायब 2.1Kg सोने के गहने बरामद, डिप्टी मैनेजर ही था मास्टरमाइंड

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के लॉकर (Locker) में रखे ग्राहकों के गहनों को निकालकर बैंक अधिकारियों की ओर से गिरवी रखने के मामले में पुलिस ने 2.1 किलोग्राम स्वर्ण आभूषण बरामद कर लिए हैं।

Medininagar: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के लॉकर (Locker) में रखे ग्राहकों के गहनों को निकालकर बैंक अधिकारियों की ओर से गिरवी रखने के मामले में पुलिस ने 2.1 किलोग्राम स्वर्ण आभूषण बरामद कर लिए हैं।

इन आभूषणों को आईसीआइसीआई बैंक, मुथूट फाइनेंस और सर्राफा व्यपारियों के पास से बरामद किया गया है।

उल्लेखनीय है कि 11 सितंबर को बैंक लॉकर से गहने गायब होने का मामला सामने आया था। इसके बाद एक-एक कर सात लॉकरों से छेड़छाड़ की बात सामने आई। 14 सितंबर को इस मामले में प्राथमिकी दर्ज हुई थी।

पता चला कि बैंक का डिप्टी मैनेजर ग्राहकों के गहने उड़ाकर स्वर्ण कारोबारियों के पास गिरवी रख देता था। उनसे पैसे लेकर इसे ब्याज पर चलाता था। वहीं आईसीआईसीआई बैंक और मुथूट फाइनेंस में गहनों को रखकर गोल्ड लोन लिया गया था।

इन पैसों को ब्याज पर लगाकर कमाई की जाती थी। अब तक इस मामले में पुलिस ने 15 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। काफी मशक्कत के बाद गहनों की बरामदगी कर ली गई।

पंजाब नेशनल बैंक के लॉकर से चोरी गए आभूषण उपभोक्ताओं को जल्द ही वापस मिल जाएंगे। इस दिशा में प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसका खुलासा करने में शहर थाना पुलिस काफी तेजी से काम किया।

पुलिस ने अलग-अलग जगहों से बरामद दो किलो एक सौ ग्राम गहनों की पहचान उनके दावेदारों से कराई। पहचान परेड दंडाधिकारी सदर अंचलाधिकारी जेके मिश्रा की मौजूदगी में हुई।

गहनों की पहचान के लिए छह बैंक ग्राहक वेद प्रकाश शुक्ला,राजीव मुखर्जी,रमण कुमार सिंह,श्याम बागला,डॉ जय कुमार और बीके चौबे थाना पहुंचे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!