spot_img

नहीं लगेगा श्रावणी मेला लेकिन कर सकेंगे बाबा बैद्यनाथ का ऑनलाइन दर्शन

कोरोना संक्रमण के कारण पिछले साल की तरह इस साल भी श्रावणी का आयोजन नहीं होगा। लेकिन, इससे निराश बाबा के भक्तों के लिए अच्छी खबर है कि दुनिया के किसी भी कोने से श्रद्धालु बाबा बैद्यनाथ का दर्शन कर सकेंगे।

Deoghar: कोरोना संक्रमण के कारण पिछले साल की तरह इस साल भी श्रावणी का आयोजन नहीं होगा। लेकिन, इससे निराश बाबा के भक्तों के लिए अच्छी खबर है कि दुनिया के किसी भी कोने से श्रद्धालु बाबा बैद्यनाथ (BABA BAIDYANATH ) का दर्शन कर सकेंगे। बाबा का ऑनलाइन दर्शन (Online Darshan) कराने को लेकर व्यवस्था की जा रही है।

ऑनलाइन दर्शन को लेकर बुधवार को पंडा धर्मरक्षिणी सभा के अध्यक्ष, सदस्य एवं तीर्थ-पुरोहितों समाज के प्रतिनिधियों ने देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री से मुलाकात की। और ऑनलाइन दर्शन-पूजन से जुड़े बिंदुओ पर अपनी-अपनी बात रखी। मुलाकात करने आये लोगों ने डीसी से बाबा बैद्यनाथ धाम की परंपरा और आस्था को लेकर तत्काल ऑनलाइन पूजा की व्यवस्था को शुरू न करने का आग्रह किया गया। 

इस दौरान उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने सभी को आश्वस्त किया कि देवतुल्य श्रद्धालुओं व बाबा बैद्यनाथ के भक्तों के लिए सावन माह के दौरान ऑनलाइन पूजा की जगह ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण के रोकथाम और श्रद्धालुओं की स्वास्थ्य सुरक्षा को देखते हए श्रावणी मेले के आयोजन को इस वर्ष स्थगित रखा गया है। ऐसे में देवतुल्य श्रद्धालुओं को आस्था व सुविधा को देखते हुए श्रावण माह में बाबा बैद्यनाथ के दर्शन के लिए ऑनलाइन वर्चुअल दर्शन की व्यवस्था की जा रही है।

वहीं डीसी द्वारा पूजा-पाठ के निर्धारित समय व बाबाधाम में इस वर्ष श्रावणी मेला को स्थगित रखने से संबंधित सूचना जानकारी व प्रचार-प्रसार को वृहत स्तर पर करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया गया, ताकि बाहर से आनेवाले लोगों को सही जानकारी मिल पाए और घर बैठे निर्धारित समय पर श्रद्धालु टीवी या सोशल साईट के माध्यम से बाबा का दर्शन कर सकें।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!