spot_img
spot_img

Latehar: बूढ़ा पहाड़ के जंगल में बम विस्फोट, ग्रामीण की मौत

झारखंड-छत्तीसगढ़ सीमा पर स्थित बूढ़ा पहाड़ के पीपरढाबा जंगल में रविवार को बम ब्लास्ट होने से ग्रामीण टुन्नू यादव (30) की मौत हो गयी । घटनास्थल लातेहार गढ़वा और छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के सीमा पर स्थित है ।

लातेहार: झारखंड-छत्तीसगढ़ सीमा पर स्थित बूढ़ा पहाड़ के पीपरढाबा जंगल में रविवार को बम ब्लास्ट होने से ग्रामीण टुन्नू यादव (30) की मौत हो गयी । घटनास्थल लातेहार गढ़वा और छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के सीमा पर स्थित है । जानकारी के अनुसार रविवार को लाटू गांव निवासी टूनू यादव अपनी मवेशी को चराने जंगल गया था। इसी बीच पहले से माओवदियों द्वारा लगाये गए लैंड माइंस की चपेट में आ गया।जिससे उसकी मौत हो गयी। घटना की अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

एसपी प्रशांत आनंद ने कहा है कि इस प्रकार की घटना की सूचना मिली है। पुलिस घटना की तहकीकात कर रही है। पूरे इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

ज्ञात हो कि बूढ़ा पहाड का क्षेत्र लातेहार, गढ़वा और छत्तीसगढ़ की सीमा को छूता है।इस इलाके की भौगोलिक बनावट काफी दुरूह होने के कारण यहां माओवादियों के बड़े लीडर अपना अड्डा बना कर रखते हैं। ऐसे में पुलिस को नुकसान पहुचाने के लिए माओवादी जंगलों में बम लगा कर रखते हैं। इसी बम की चपेट में आने निर्दोष ग्रामीण भी मारे जाते हैं। दो माह पूर्व भी एक ग्रामीण महिला नक्सलियों के द्वारा लगाए गए बम की चपेट में आने से मारी गयी थी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!