spot_img
spot_img

वर्चस्व की लड़ाई में हुई थी जमीन कारोबारी अल्ताफ की हत्या, दस गिरफ्तार

डोरंडा थाना पुलिस ने जमीन कारोबारी अल्ताफ आलम हत्याकांड का खुलासा करते हुए दस अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

रांची: डोरंडा थाना पुलिस ने अल्ताफ आलम हत्याकांड का खुलासा करते हुए दस अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों में राशिद अंसारी, साहेब खान, मोहम्मद चांद, निजाम अख्तर, मोहम्मद राज, शहबाज करतूस, राशिद अंसारी, सरफराज कुरैशी, मोहम्मद वारिस और सैफ अली खान शामिल है। इनके पास से तीन पिस्टल, 11 खोखा, एक मिस फायर गोली, चार गोली, चार मैगजीन , दो लोहे का फाइटर, दो बाइक और एक स्कूटी बरामद किया गया है।

SSP सुरेंद्र कुमार झा ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि जमीन विवाद में वर्चस्व की लड़ाई में अल्ताफ की हत्या हुई थी। अल्ताफ जमीन कारोबार में काफी तेजी से आगे बढ़ रहा था। इसी वजह से उसकी हत्या कर दी गई। किस जमीन को लेकर अल्ताफ की हत्या की गई थी। इसका खुलासा अली के पकड़े जाने के बाद ही हो पाएगा। अल्ताफ की हत्या करने में चार शूटर शामिल थे। इसके अलावा छह अपराधियों ने अल्ताफ की रेकी की थी। अल्ताफ को गोली मारने के समय मौके पर राशिद अंसारी, साहेब खान, शाहबाज और सरफराज कुरेशी शामिल था। राशिद अंसारी ने गोली मारने के समय अन्य अपराधियों से कहा था, कि मैं इस मामले में प्रोफेशनल हूं और लास्ट गोली मैं मारूंगा। जिसके बाद राशिद अंसारी ने अल्ताफ खान को अंतिम में एक गोली मारी। अल्ताफ की मौत हो गई, तब मौके से सभी फरार हो गए।

बता दें कि 14 जुलाई को डोरंडा फन सिनेमा के समीप कार पर सवार अल्ताफ आलम को बाइक और स्कूटी पर सवार अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए सिटी एसपी सौरभ के निगरानी में एक एसआईटी टीम का गठन किया गया था। गठित विशेष टीम ने अनुसंधान और आम सूचना संकलन कर घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दस अपराधियों को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार अपराधियों के पास से हत्या में प्रयुक्त पिस्टल गोलीबारी की स्कूटी और अन्य सामान की बरामदगी की गई है। मामले में अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में राशिद अंसारी, मोहम्मद चांद और मोहम्मद राज का अपराधिक इतिहास रहा है।

राशिद अंसारी के खिलाफ डोरंडा थाना में पांच, लोअर बाजार थाना में एक और सुखदेवनगर थाना में एक मामला दर्ज है। जबकि मोहम्मद चांद और मोहम्मद राज के खिलाफ डोरंडा थाना में एक-एक मामला दर्ज है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!