spot_img

Deoghar Airport की एप्रोच सड़क के लिए रैयतों ने किया जमीन दान, खुद खड़े होकर करवायी जमीन की मापी

देवघर Airport शुरू होने में एप्रोच सड़क बाधा न बनें इसके लिए ग्रामीण खुद आगे आये हैं। देवघर एयरपोर्ट के काम को पूरा करने के लिए भी असहना गांव के रैयतों ने अपनी जमीन दान करने की पहल की है।

Deoghar: देवघर Airport शुरू होने में एप्रोच सड़क बाधा न बनें इसके लिए ग्रामीण खुद आगे आये हैं। देवघर एयरपोर्ट के काम को पूरा करने के लिए भी असहना गांव के रैयतों ने अपनी जमीन दान करने की पहल की है।

एप्रोच सड़क के निर्माण में जमीन अधिग्रहण को लेकर आ रहे पेंच को सांसद निशिकांत दुबे के प्रयास के बाद असहाना गांव के चार भाईयों ने दूर कर दिया है। ये चारों रैयत बद्री राउत, वासुदेव राउत, जगदीश राउत व सुखदेव राउत स्वेच्छा से अपनी जमीन अप्रोच सड़क के लिए दान में देंगे। यही नहीं रैयतों ने खुद खड़े होकर जितनी जमीन एप्रोच सड़क के लिए चाहिए थी, उसकी मापी भी करवा दी है।

जमीन रैयत चारों भाइयों की 18.65 डिसमिल जमीन दान में मिलते ही एयरपोर्ट की सबसे बड़ी बाधा, जिसके बिना एयरपोर्ट में प्रवेश नहीं हो सकता था, दूर हो जायेगी।

बता दें कि एप्रोच सड़क के लिए लगभग 19 डिसमिल जमीन पर 320 मीटर लंबा सड़क बनना है, जिसमें से 148 मीटर रैयती जमीन पड़ता है। रैयतों ने अमीन से एप्रोच रोड के लिए जमीन की मापी करवा दिया है।

अब इस जमीन पर एमपीलेड फंड से एप्रोच सड़क निर्माण का काम शुरू हो जायेगा। एयरपोर्ट का काम पूर्ण हो जाये, कोई बाधा नहीं रहे। इसके लिए रैयत राज्यपाल के नाम उक्त जमीन को दान कर देंगे।

रैयतों का कहना है कि जब हम लोगों को पता चला कि इतना महत्वपूर्ण काम थोड़ी सी जमीन के कारण रूका है तो हम सभी भाइयों ने विचार-विमर्श कर, जमीन दान देने का निर्णय लिये। चारों भाई स्वेच्छा से एयरपोर्ट के सड़क के लिए लगभग 19 डिसमिल जमीन जमीन दान दे रहे हैं। राज्यपाल के नाम दान में इस जमीन को देंगे। देवघर का विकास हो, हम सभी यही चाहते हैं।

रैयतों द्वारा स्वेच्छा से जमीन दान करने पर गोड्डा सांसद डॉ. निशिकांत दुबे ने कहा कि गोड्डा लोकसभा क्षेत्र की आम जनता विकास कार्यों के लिए कितना सहयोग करती है व मुझे कितना प्यार करती है,उसकी झलक देखिए मुख्यमंत्री जी! एयरपोर्ट की सड़क के लिए रैयतों ने स्वेच्छा से अपनी जमीन दान कर दिया। कल रजिस्ट्रेशन हो जायेगा। मापी का कार्य रैयत खुद करवा रहे हैं।  इसके लिए सभी देव तुल्य नागरिकों का आभार प्रकट करते हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!