spot_img

रमेश बैंस होंगे Jharkhand के नए राज्‍यपाल, सात बार सांसद रहने का बनाया है रिकॉर्ड

रमेश बैंस झारखंड के नए राज्‍यपाल बनाए गए हैं। वे वर्तमान राज्‍यपाल द्रौपदी मुर्मू की जगह लेंगे।रमेश बैंस फिलहाल त्रिपुरा के राज्‍यपाल हैं।

नई दिल्ली: कैबिनेट में संभावित फेरबदल की अटकलों के बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने मंगलवार को 8 राज्यों में नए राज्यपालों की नियुक्ति और स्थानांतरण को मंजूरी दे दी। इसमें मिजोरम, गोवा, हरियाणा, त्रिपुरा, झारखंड, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश शामिल हैं। 

रमेश बैंस झारखंड के नए राज्‍यपाल बनाए गए हैं। वे वर्तमान राज्‍यपाल द्रौपदी मुर्मू की जगह लेंगे।रमेश बैंस फिलहाल त्रिपुरा के राज्‍यपाल हैं। छत्‍तीसगढ़ के मूल निवासी बैंस रायपुर से लोकसभा सदस्‍य रहे हैं। छत्‍तीसगढ़ से लगातार सात बार सांसद बनने का उन्‍होंने कीर्तिमान बनाया था। दो अगस्‍त 1947 को जन्‍मे बैस केंद्र सरकार में मंत्री भी रहे हैं। जुलाई 2019 में वे त्रिपुरा के राज्‍यपाल बनाए गए।

18 मई 2015 को झारखंड की राज्‍यपाल बनाई गईं द्रौपदी मुर्मू भी छत्‍तीसगढ़ की ही निवासी हैं। झारखंड की पहली महिला राज्‍यपाल बनने का गौरव द्राैपदी मुर्मू को हासिल हुआ। द्रौपदी मुर्मू ओडिशा विधानसभा में रायरंगपुर से विधायक रहीं हैं। राज्‍य सरकार में वह मंत्री भी रहीं। 2 अगस्‍त 1947 में जन्‍मे रमेश बैस 2019 से त्रिपुरा के राज्‍यपाल हैं। ये अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में पर्यावरण व वन राज्‍य मंत्री रह चुके हैं। रमेश झारखंड के 10वें राज्‍यपाल बनाए गए हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!