spot_img

अलकतरा घोटाला मामले में ED ने 1.8 करोड़ की संपत्ति को किया अटैच

ED ने शुक्रवार को कौशल्या इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (KIDCL) के 1.08 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति को अटैच किया है।

रांची: प्रर्वतन निदेशालय (ED) ने अलकतरा घोटाले मामले में बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने शुक्रवार को कौशल्या इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (KIDCL) के 1.08 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति को अटैच किया है।

ईडी के मुताबिक पश्चिम बंगाल के झाड़ग्राम में कौशल्या हेरिटेज होटल को जब्त किया गया है। इसकी कीमत 1.08 करोड़ रु़पये बतायी गयी है।

उल्लेखनीय है कि ईडी ने सीबीआई, रांची की दर्ज प्राथमिकी के आधार पर जांच शुरू की है, जिसमें 1.08 करोड़ रुपये के सरकारी राशि के गबन का आरोप लगाया गया था। ईडी की मनी लॉन्ड्रिंग जांच से पता चला कि कॉन्ट्रैक्टिंग कंपनी ने डाल्टनगंज क्षेत्र की विभिन्न सड़कों के निर्माण के दौरान हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड टाटानगर से कथित रूप से जारी 59 चालान प्रस्तुत किए।

इनमें से केवल 33 चालान असली पाए गए, जबकि 560.959 मीट्रिक टन कोलतार की खरीद को कवर करने वाले शेष 26 चालान जाली पाए गए। इन 26 जाली चालान के माध्यम से 1.08 करोड़ रुपये का गबन किया गया।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!