spot_img

Jharkhand में अगले एक साल तक डॉक्टर नहीं होंगे रिटायर

फैसले के मुताबिक ऐसे गैर शैक्षणिक और शैक्षणिक डॉक्टर जो मई 2021 से सितंबर 2021 के बीचि रिटायर होने वाले हैं उनका रिटायरमेंट मार्च 2022 तक एक्सटेंड कर दिया गया है।

रांची: झारखंड में अगले एक साल तक डॉक्टर रिटायर नहीं होंगे। सरकार ने डॉक्टरों की किल्लत को दूर करने के लिए रिटायर होने वाले शिक्षकों को सेवा विस्तार देने का निर्णय लिया है। फैसले के मुताबिक ऐसे गैर शैक्षणिक और शैक्षणिक डॉक्टर जो मई 2021 से सितंबर 2021 के बीचि रिटायर होने वाले हैं उनका रिटायरमेंट मार्च 2022 तक एक्सटेंड कर दिया गया है।

सरकार के इस निर्णय से राज्य के 21 डॉक्टर को लाभ मिलेगा। इसमें गैर शैक्षणिक 14 और बाकी शैक्षणिक डॉक्टर हैं। वहीं एक अन्य फैसले में सरकार ने अक्टूबर 2021 से मार्च 2022 तक रिटयार होने वाले डॉक्टर के रिटायरमेंट अवधि को भी अगले 6 महीने के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। इससे राज्य के 33 डॉक्टर को लाभ मिलेगा। इसमें 26 गैर शैक्षणिक डॉक्टर और 7 शैक्षणिक डॉक्टर शामिल हैं। 

सरकार के इस फैसले के बाद सिविल सर्जनों में धनबाद के सिविल सर्जन डाॅ. गोपाल दास, गुमला के सिविल सर्जन डाॅ. विजय भेंगरा, बोकारो के सिविल सर्जन डाॅ. अशोक कुमार पाठक, जामताड़ा की सिविल सर्जन डाॅ. आशा एक्का को अवधि विस्तार का लाभ मिलेगा। इनके अलावा उपिनदेशक, स्वास्थ्य सेवाएं डाॅ. प्रदीप बास्के, डाॅ. विजय बिहारी प्रसाद, डाॅ. एसएन झा, डाॅ. जयचंद्र झा को भी सेवा विस्तार दिया गया है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!