spot_img

WHO ने कोरोना संक्रमितों को 14 दिनों के क्वारंटीन की दी सलाह

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना (Corona) के मरीजों को 14 दिनों तक क्वारंटीन में रहने की सलाह दी गई है। हालांकि, कोरोना के अधिकतर मरीज लक्षणों की शुरुआत के पांच से सात दिनों में ठीक हो जाते हैं।

Geneva: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना (Corona) के मरीजों को 14 दिनों तक क्वारंटीन (quarantine) में रहने की सलाह दी गई है। हालांकि, कोरोना के अधिकतर मरीज लक्षणों की शुरुआत के पांच से सात दिनों में ठीक हो जाते हैं।

डब्ल्यूएचओ की कोरोना इंसीडेंट मैनेजमेंट सपोर्ट टीम के आब्दी महमूद ने कहा कि राज्यों को अपनी व्यक्तिगत स्थितियों के आधार पर क्वारंटीन की अवधि के बारे में निर्णय लेना चाहिए।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अधिकारी ने पत्रकारों को बताया कि इन्फ्लूएंजा और कोरोना दोनों से संक्रमित होना संभव है। यह दोनों अलग-अलग वायरस हैं, जो अलग-अलग तरीकों से शरीर पर हमला करते हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार 29 दिसंबर, 2021 तक 128 देशों में कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट के मामले पाए गए हैं। इस वेरिएंट का सबसे पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में सामने आया था। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे वेरिएंट ऑफ कंसर्न कहा है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!