spot_img

महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज खजुराहो से गिरफ्तार

रायपुर में आयोजित धर्म संसद में महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में कालीचरण महाराज को खजुराहो से गिरफ्तार कर लिया है।

Chatarpur: रायपुर में आयोजित धर्म संसद में महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में कालीचरण महाराज को खजुराहो से गिरफ्तार कर लिया है। वे खजुराहो से 25 किलोमीटर दूर बागेश्वर धाम के पास किराए का कमरा लेकर रुके हुए थे। गुरुवार सुबह रायपुर पुलिस यहां पहुंची और उन्हें गिरफ्तार किया।

रायपुर के पुलिस अधीक्षक (SP) प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि महात्मा गांधी पर की गई अभद्र टिप्पणी के बाद रायपुर के टिकरापारा थाने में कालीचरण महाराज पर धारा 294, 505बी, 295ए, 53ए के तहत केस दर्ज किया गया था। इसके बाद से ही पुलिस उन्हें तलाश रही थी। उन्होंने अपने सभी मोबाइल बंद कर रखे थे। पुलिस को सूचना मिली कि वे खजुराहो से 25 किलोमीटर दूर बागेश्वर धाम के पास किराए का कमरा लेकर रुके हुए हैं, जहां से उन्हें गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि कालीचरण महाराज को स्थानीय अदालत में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर लिया गया है और पुलिस टीम उन्हें लेकर रायपुर रवाना हो गई है।

उल्लेखनीय है कि कालीचरण महाराज ने रायपुर में आयोजित धर्म संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। धर्म संसद के आयोजकों में से प्रमोद दुबे की शिकायत पर रायपुर पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज किया था। केस दर्ज होने के अगले दिन कालीचरण महाराज ने एक नया वीडियो जारी किया था। वीडियो में कहा था कि मैं एफआईआर से डरने वाला नहीं हूं। फांसी पर भी चढ़ा दिया जाएगा तो मैं अपनी बात पर अड़ा रहूंगा।

एसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि केस दर्ज होने के बाद से ही कालीचरण महाराज फरार था। छत्तीसगढ़ पुलिस की तीन टीम कालीचरण महाराज की खोज में दिल्ली, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र भेजी गई थी। जिसमें से मध्यप्रदेश भेजी गई टीम को सफलता मिली। कालीचरण महाराज ने खजुराहो के पल्लवी गेस्ट हाउस में भी एक रूम बुक कर रखा था।

जानकारी मिलने पर बुधवार देर रात रायपुर पुलिस की टीम छतरपुर पहुंची। यहां के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से संपर्क करने के बाद छतरपुर और रायपुर पुलिस ने एक साथ खजुराहो के चर्चित धर्मस्थल बागेश्वरी धाम के पास एक कमरे पर गुरुवार सुबह करीब 4.30 बजे छापा मारा और यहां से कालीचरण महाराज को गिरफ्तार कर लिया गया।

एसपी के अनुसार, कानूनी प्रक्रिया पूरी करके रायपुर पुलिस बाबा को लेकर रायपुर के लिए रवाना हो गई है। उसे आज ही न्यायालय में पेश किया जाएगा।

जिस समय यह कार्रवाई की गई, पूरा क्षेत्र गहरी नींद में था। इस कारण बाबा और उसके कुछ समर्थकों को इसकी भनक तक नहीं लगी। यह पूरी कार्रवाई एक धर्मस्थल पर की गई है, लेकिन पुलिस अधिकारी उसे खजुराहो के एक होटल से पकड़ना बता रही है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!