spot_img

Giridih के देवरी में वज्रपात से एक साथ 40 मवेशियों की मौत

झारखंड के गिरिडीह जिले के देवरी थाना (Deori police station of Giridih district) अंतर्गत जेरोडीह गांव में बारिश के दौरान वज्रपात (Thunderstorm during rain in Jerodih village) से एक साथ 40 मवेशियों की मौत हो गई।

Giridih: झारखंड के गिरिडीह जिले के देवरी थाना (Deori police station of Giridih district) अंतर्गत जेरोडीह गांव में बारिश के दौरान वज्रपात (Thunderstorm during rain in Jerodih village) से एक साथ 40 मवेशियों की मौत (40 cattle died) हो गई। लगभग दस दिन पहले भी इसी प्रखंड के गरंगघाट में वज्रपात से 22 मवेशी मारे गये थे। एक साथ बड़ी संख्या में मवेशियों की मौत से पशुपालक परेशान हैं। उन्होंने सरकार से मुआवजे की मांग की है।

बताया जा रहा है कि सोमवार की दोपहर ग्रामीण अपने मवेशियों को जेरोडीह पहाड़ी में चराने ले गए थे। जोरदार बारिश के बीच मवेशियों को छोड़कर ग्रामीण लौट गये। इसी बीच मवेशियों के झुंड पर आसमानी बिजली गिरी और वे एक साथ ढेर हो गये।

भेलवाघाटी थाना पुलिस भी मंगलवार की सुबह घटनास्थल पहुंची। प्रभावित पशुपालकों में बबुआ बेसरा, सिरिल बेसरा, चंदन मरांडी, विशुन मुर्मु, संतोष बेसरा, विजय मरांडी, रंजीत मुर्मु, मंगर बेसरा शामिल हैं। इसके पहले विगत 3 सितंबर को देवरी के गरंगघाट स्थित फूफंदीटांड़ में हंजू सोरेन, गोला सोरेन, विशना सोरेन आदि के 22 पशुओं की मौत हुई थी।

जिला परिषद सदस्य उस्मन अंसारी ने कहा कि गांव के छोटे छोटे पशुपालकों की कमर टूट गई है। जिला प्रशासन की ओर से इन्हें तत्काल मुआवजे का भुगतान किया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!