spot_img

JCB India ने लॉन्च की व्हील्ड निर्माण उपकरण वाहनों की नई रेंज

इन मशीनों के लॉन्च से JCB इंडिया उद्योग की पहली कंपनी बन गई है जो अपनी wheeled equipment की रेंज में CEV स्टेज चार उत्सर्जन मानकों को लाई है।

जयपुर: निर्माण उपकरण वाहनों के भारत के अग्रणी निर्माता JCB इंडिया ने मंगलवार को अपने जयपुर प्लांट में CEV स्टेज चार के अनुरूप wheeled construction equipment वाहनों की अपनी नई रेंज लॉन्च की। इन मशीनों के लॉन्च से JCB इंडिया उद्योग की पहली कंपनी बन गई है जो अपनी wheeled equipment की रेंज में CEV स्टेज चार उत्सर्जन मानकों को लाई है।

JCB इंडिया के CEO और MD, दीपक शेट्टी ने बताया कि इस मौके पर 3डीएक्स प्लस और 4डीएक्स बैकहो लोडर, वीएम117 सॉयल कॉम्पेक्टर, 530-70 और 530-110 टेलीहैंडलर की नई रेंज लॉन्च की गई शामिल हैं जो नए उत्सर्जन मानदंडों का अनुपालन करते हैं। बल्क हैंडलिंग के लिए, तीन नए व्हील लोडर, 433-4, 437-4 और 455-4 को भी नए इंजनों के साथ लॉन्च किया गया था।

उन्होंने कहा कि सतत विकास हमेशा हमारे संचालन की आधारशिला रहा है। हम व्हील्ड निर्माण उपकरण वाहनों के लिए सीईवी स्टेज चार उत्सर्जन मानकों की शुरूआत का स्वागत करते हैं। यह नई रेंज पर्यावरण और स्थिरता के प्रति हमारी मजबूत प्रतिबद्धता है। उत्सर्जन में कम होने के अलावा, ये मशीनें अधिक ईंधन-कुशल भी हैं, इस प्रकार उपकरण के स्वामित्व की कुल लागत को कम करती हैं। मशीनें जेसीबी की उन्नत टेलीमैटिक्स तकनीक के साथ आती हैं जिसे जेसीबी लाइवलिंक कहा जाता है। यह तकनीक मशीन के प्रदर्शन, उसके संचालन और उसके स्थान के अलावा स्वास्थ्य मानकों के बारे में रीयल-टाइम अपडेट देती है।

उन्होंने कहा कि आज लॉन्च किए गए कई उत्पाद जेसीबी जयपुर में निर्मित होने जा रहे हैं। वर्तमान में, शॉप फ्लोर पर लगभग 35 प्रतिशत कार्यबल में महिलाएं शामिल हैं, और जयपुर में निर्मित मशीनों का निर्यात 55 से अधिक देशों में किया जाता है।

Also Reads:

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!