spot_img

Weather News: झारखंड सहित उत्तर-पश्चिम, मध्य भारत में लू की लहर, तापमान 49 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि विदर्भ के कई हिस्सों और दक्षिण-पश्चिम बिहार और झारखंड के अलग-अलग हिस्सों में लू की स्थिति देखी गई और सोमवार को एनडब्ल्यू भारत और मध्य भारत के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होने की भविष्यवाणी की गई

New Delhi: हरियाणा और दिल्ली के अधिकांश हिस्सों में, दक्षिण उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में, जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान और पंजाब के कुछ हिस्सों में और पूर्व में अलग-अलग हिस्सों में लू की स्थिति बनी हुई है। राजस्थान और उत्तर मध्य प्रदेश में रविवार को उत्तर प्रदेश के बांदा में अधिकतम तापमान 49 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि विदर्भ के कई हिस्सों और दक्षिण-पश्चिम बिहार और झारखंड के अलग-अलग हिस्सों में लू की स्थिति देखी गई और सोमवार को एनडब्ल्यू भारत और मध्य भारत के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होने की भविष्यवाणी की गई, लेकिन बाद के दो दिनों में 2-4 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट आई।

आईएमडी बुलेटिन में कहा गया है कि सोमवार के बाद तीव्रता और स्थानिक वितरण में कमी आएगी, क्योंकि सोमवार को दक्षिण उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में कई हिस्सों में लू से लेकर गंभीर लू की स्थिति बनी रहेगी।

इसी तरह, सोमवार को विदर्भ में कुछ हिस्सों में लू चलने की संभावना है और विदर्भ और उत्तरी मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में सोमवार और मंगलवार को लू चलने की संभावना है। पूर्वार्नुमान में यह भी कहा गया है कि 17 मई तक विदर्भ और झारखंड के कुछ इलाकों में लू चलने की संभावना है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!