spot_img

सावधान! कोरोना ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड, राज्य में चौंकाने वाला आंकड़ा आया सामने

झारखंड में नए साल का जश्न महंगा पड़ गया. राजधानी रांची में कोरोना के संक्रिये मामले 1000 के पार हो चुका है.

Ranchi: झारखंड में नए साल का जश्न महंगा पड़ गया. राजधानी रांची में कोरोना के संक्रिये मामले 1000 के पार हो चुका है. वहीं राज्य में 24 घंटे में 1007 नए कोरोना मरीज की पुष्टि हुई है. जो तीसरी लहर की ओर इशारा कर रहा. झारखंड में कोरोना तेजी से सभी जिलों में पांव पसार रहा है. जो काफी चिंतनिय है.

राजधानी रांची में अकेले 495 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है.  बोकारो में 43 मरीज मिले है, चतरा में 3, देवघर 20, धनबाद में 113, दुमका में 3, पूर्वी सिंहभूम में 123, गढ़वा में 1, गिरिडीह में 6 गोड्डा में 1, गुमला में 4, हजारीबाद में 43, जामताड़ा में 4, खूंटी में 23, कोडरमा में 47, लातेहार में 4, लोहरदगा में 2, पलामू में 5, रामगढ़ में 14, और साहिबगंज , सरायकेला, सिमडेगा में एक भी मरीज की पुष्टि नहीं है. जबकि पश्चिमि सिंहभूम में 53 मरीज की पुष्टि है.  

इससे पूर्व शनिवार को दिन में जारी आंकड़ों के अनुसार शुक्रवार को राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों में से 121 स्वस्थ होकर अपने घरों को चले गये. राज्य सरकार की ओर से राज्य के स्वास्थ्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने सभी जिला उपायुक्तों को चिट्ठी लिखकर अपने यहां बढ़ते कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखकर कड़े फैसले लेने को कहा गया है. सचिव ने सभी उपायुक्तों को 15 जनवरी तक सभी वैक्सीन लगाने के योग्य लोगों को कोविड वैक्सीन की पहली और दूसरी खुराक दे देने के निर्देश भी दिये हैं. 

जनवरी माह के पहले सप्ताह फिर होगी समीक्षापिछले दिनों झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा था कि अगले सप्ताह यानी जनवरी माह के पहले सप्ताह में उच्चस्तरीय बैठक आयोजित कर कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के सभी पहलुओं का आकलन करते हुए आवश्यकतानुसार राज्य सरकार ठोस कदम उठाएगी.

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!