spot_img
spot_img

UP: योगी चुने गए विधायक दल के नेता, सरकार बनाने का पेश करेंगे दावा

भाजपा की तरफ से प्रेक्षक बनाए गए गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में लखनऊ के लोकभवन में हुई भाजपा विधायकों की बैठक में योगी आदित्यनाथ के नाम पर औपचारिक मुहर लग गई।

Lucknow: भाजपा योगी अदित्यनाथ को दूसरी बार सत्ता पर काबिज करने जा रही है। भाजपा की तरफ से प्रेक्षक बनाए गए गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में लखनऊ के लोकभवन में हुई भाजपा विधायकों की बैठक में योगी आदित्यनाथ के नाम पर औपचारिक मुहर लग गई। सुरेश खन्ना ने योगी आदित्यनाथ के नाम का प्रस्ताव रखा। योगी शुक्रवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इससे पहले आज शाम ही सरकार बनाने का दावा पेश करने राजभवन जाएंगे। इस दौरान भाजपा गठबंधन के सभी 273 विधायकों के हस्ताक्षर वाला पत्र राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को सौंपेंगे।

भाजपा नेताओं के साथ ही मंच पर अपना दल एस की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल के पति एमएलसी आशीष पटेल और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद भी मौजूद रहे। भाजपा ने इस बार अपना दल एस और निषाद पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था।

भाजापा के पर्यवेक्षक अमित शाह के साथ सह पर्यवेक्षक रघुवर दास लखनऊ पहुंचे हैं। भाजपा कार्यालय में कोर कमेटी की बैठक के बाद शाह के साथ रघुवर दास लोक भवन पहुंचे हैं। उनके साथ राधा मोहन सिंह, धर्मेन्द्र प्रधान भी हैं। भाजपा विधायक दल के नेता के चुनाव से पहले अमित शाह ने सभी विधायकों को संबोधित किया। इससे पहले सुरेश कुमार खन्ना ने भाजपा विधायक दल के नेता के लिए योगी आदित्यनाथ के नाम का प्रस्ताव रखा। योगी आदित्यनाथ पहली बार विधानसभा में पहुंचे हैं। वह गोरखपुर शहर से विधायक चुने गए हैं।

नई सरकार के गठन को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। भाजपा नेतृत्व ने मंत्रियों के नाम पर भी मुहर लगा दी है। शपथ लेने वाले नए मंत्रियों को सीएम योगी ने शुक्रवार सुबह दस बजे चाय पर भी बुलाया है। मुख्यमंत्री के कालीदास मार्ग स्थित आवास पर चाय पार्टी है। यहीं से मंत्री बनने वाले विधायकों के साथ योगी आदित्यनाथ इकाना स्टेडियम में शपथ ग्रहण के लिए रवाना होंगे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!