spot_img

Apple कथित तौर पर 20-इंच Folding Display वाले डिवाइस की बना रहा योजना!

एप्पल (Apple) कथित तौर पर 20 इंच के बड़े फोल्डेबल डिस्प्ले वाले डिवाइस पर काम कर रहा है, जो अगर बाजार में आता है, तो फोल्डेबल के पूरे परिदृश्य को बदल देगा।

New Delhi: एप्पल (Apple) कथित तौर पर 20 इंच के बड़े फोल्डेबल डिस्प्ले वाले डिवाइस पर काम कर रहा है, जो अगर बाजार में आता है, तो फोल्डेबल के पूरे परिदृश्य को बदल देगा।

डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसल्टेंट्स (DSCC) के विश्लेषक रॉस यंग की एक रिपोर्ट ने पहले सुझाव दिया था कि एप्पल एक बड़ी, तह स्क्रीन के साथ एक उपकरण विकसित करने की योजना बना रहा है।

अब, ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि डिवाइस 2026 तक आ सकता है और यह ‘आईपैड/मैकबुक हाइब्रिड’ होगा।

एप्पल डिवाइस में एक डुअल-स्क्रीन डिस्प्ले होगी जो एक भौतिक कीबोर्ड और ट्रैकपैड को छोड़ देता है और एक टचस्क्रीन यूजर्स को डिवाइस पर नेविगेट करने और टाइप करने में मदद करेगी।

लेनोवो के थिंकपैड एक्स1 फोल्ड में 13 इंच का डिस्प्ले है जो टचस्क्रीन लैपटॉप बनने के लिए केंद्र में फोल्ड होता है।

पिछले हफ्ते रिपोर्ट सामने आई थी कि एप्पल के अपने फोल्डेबल आईफोन को 2025 तक टालने की संभावना है क्योंकि कंपनी ने कथित तौर पर अपना ध्यान फोल्डेबल मैकबुक पर स्थानांतरित कर दिया है।

एप्पल ने अभी तक एक फोल्डेबल आईफोन लॉन्च नहीं किया है, लेकिन इस तरह के डिवाइस के जल्द ही लॉन्च होने की खबरें हैं। हालाँकि, एक नई रिपोर्ट बताती है कि फोल्डेबल आईफोन में देरी हुई है।

यंग ने सुझाव दिया कि एप्पल का फोल्डेबल आईफोन 2025 तक टल गया है। इसका कारण यह है कि कंपनी ऑल-स्क्रीन फोल्डेबल मैकबुक तलाश रही है।

कंपनी अब मैकबुक पर ध्यान केंद्रित कर रही है और कथित तौर पर एक ऑल-स्क्रीन फोल्डेबल नोटबुक पेश करने की संभावना तलाश रही है। कंपनी फिलहाल करीब 20 इंच की फोल्डेबल स्क्रीन के लिए सप्लायर्स से बातचीत कर रही है।

कंपनी इस साल कई नए प्रोडक्ट लॉन्च करने के लिए तैयार है, जिसमें एप्पल आईफोन 14 सीरीज, एम2 चिपसेट, एम2 चिपसेट द्वारा संचालित मैकबुक, एम1 प्रो या एम1 मैक्स प्रोसेसर के साथ 27-इंच आईमैक प्रो और एक नया मैक मिनी शामिल है।(IANS)

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!