spot_img

देवघर में सजने लगी ज़मीन की मंडी!, पम्पलेट से हो रही है प्लॉट ही प्लॉट की मुनादी।

देवघर में एक ऐसे नए ट्रेंड की शुरुआत करने की कोशिश की गई है जिसका परिणाम बेहद ख़ौफ़नाक साबित हो सकता है।

देवघर: देश के किसी भी कोने में चले जाइए…. ज़मीन के सबसे बड़े दलाल से पूछ लीजिए…. या फिर अखबारों के वर्गीकृत विज्ञापन वाले पन्ने पर नज़र दौड़ा लीजिए… यकीन जानिए… ज़मीन के एक अदद टुकड़े की सौदेबाज़ी को लेकर ऐसी मुनादी आपने पहले कभी नहीं सुनी होगी। आज हम आपको बताएंगे उस कागज़ी मुनादी के पीछे की वो हकीकत जिसने अब देवनगरी के ज़मीन कारोबार को लेकर एक नई लकीर खींच दी है…

झारखण्ड के देवघर में एक ऐसे नए ट्रेंड की शुरुआत करने की कोशिश की गई है जिसका परिणाम बेहद ख़ौफ़नाक साबित हो सकता है। क्योंकि, कागज के एक टुकड़े पर ज़मीन की जानकारी और पाक साफ बता कारोबार का ऐसा ट्रेंड इससे पहले न तो कभी देखा गया और न ही ऐसा कभी सुना गया।

दरअसल, मंगलवार की सुबह जब देवघर के आम लोगों ने अख़बार के पन्ने पलटने शुरू किए तो उसके भीतर से एक पम्पलेट बाहर निकला जिसमे एक ज़मीन के टुकड़े को लेकर सरेआम मुनादी की गई है… पम्पलेट में लिखे मजमून से साफ़ ज़ाहिर है कि, उक्त ज़मीन के टुकड़े पर कइयों की दावेदारी रही होगी। लिहाज़ा, तमाम दावेदारों को ठिकाने लगाने के मकसद से मजमून को पम्पलेट की शक्ल में सरेआम किया गया और इसके साथ ही एक नए ट्रेंड की शुरुआत भी की गई।

जानकारों की मानें तो देवघर में ज़मीन कारोबार को लेकर भू-माफियाओं के बीच पहले से टकराव के हालात बनते आए हैं। जिनमे से कुछ का नतीजा भी रक्तरंजित रहा है। ऐसे में इस नए ट्रेंड से एकबार फिर पर्दे के पीछे से चलने वाला यह खेल अब सरेआम हो चुका है। जिसके सम्भावित नतीजो की कल्पना मात्र ने ही अब शहर के शांतिप्रिय रिहाइशियों के साथ ही प्रसाशन और पुलिस को भी चौकन्ना कर दिया है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!