spot_img
spot_img

ज्यादा खतरनाक होगी कोरोना की संभावित तीसरी लहर : राजेश टोपे

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर ज्यादा खतरनाक होगी।

मुंबई: महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर ज्यादा खतरनाक होगी। कोरोना की पहली लहर में 20 लाख और दूसरी लहर में 40 लाख लोग प्रभावित हुए, जबकि तीसरी लहर में 60 लाख लोगों के प्रभावित होने की आशंका है।

राजेश टोपे ने जालना में पत्रकार वार्ता में कहा कि कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर राज्य सरकार पहले से ही सतर्क है। कम से कम 4 हजार मीट्रिक टन आक्सीजन लग सकता है। इसलिए राज्य सरकार आक्सीजन की उपलब्धता को लेकर गंभीर है और इसका इंतजाम कर रही है। इस समय राज्य में कोरोना की दूसरी लहर चल रही है। राज्य में दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है, जबकि तीसरी लहर की संभावना व्यक्त की जाने लगी है, इसलिए राज्य सरकार ने आक्सीजन और बेड की उपलब्धता पर विशेष ध्यान दिया है।

राजेश टोपे ने बताया कि विश्व के अनेक देशों में इस समय डेल्टा प्लस के नए वायरस मिल रहे हैं। इसका महाराष्ट्र में भी असर देखा गया है। कोरोना से निपटने के लिए लोगों को कोरोना रोधी टीका लगवाना जरूरी है। इसलिए लोगों को कोरोना रोधी टीका लगवा लेना चाहिए। साथ ही लोगों को कोरोना से बचाव के दिशा-निर्देशों का पालन कठोरता से करना जरूरी है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!