spot_img

Deoghar: मोबाइल चोर और चोरी का मोबाइल बेचने वाला गिरफ्तार

देवघर जिले की पुलिस ने चार मोबाइल चोर और एक चोरी का मोबाइल बेचने वाले दूकानदार को अपनी गिरफ्त में लिया है।

देवघर : देवघर जिले की पुलिस ने चार मोबाइल चोर और एक चोरी का मोबाइल बेचने वाले दूकानदार को अपनी गिरफ्त में लिया है। इनके पास से मोबाइल व बाइक भी बरामद किया गया है। सभी की गिरफ्तारी गुप्त सूचना के आधार पर हुई है।

पांच आरोपी गिरफ़्तार

जिले की कुंडा थाना पुलिस ने मोबाइल चोरी के आरोप में पांच आरोपितों को पकड़ा है। पकड़े गए आरोपितों में नगर थाना क्षेत्र के विलियम्स टाउन मोहल्ला निवासी अंकित मिश्रा, रिखिया थाना क्षेत्र के बंधा बैजनाथपुर निवासी पुष्पक कुमार, चिरोडीह गांव निवासी नंद किशोर मेहता, हरलाजोरी निवासी गौरव कुमार बरनवाल उर्फ विक्की व सारवां थाना क्षेत्र के बीचगढ़ा गांव निवासी पंकज कुमार शामिल हैं। इनके पास से आठ मोबाइल व एक बाइक बरामद किया गया है।

देर रात हुई गिरफ्तारी

शनिवार को एसडीपीओ पवन कुमार ने पत्रकारों को बताया कि कुंडा थाना के एएसआइ रामानुज सिंह रात्रि गश्ती पर थे। इस दौरान देर रात उन्हें गुप्त सूचना मिली की एक बाइक पर सवार होकर चार युवक जा रहे हैं। इसी सूचना पर पुलिस ने चारों को रोका। तलाशी के दौरान चारों पास से सात मोबाइल बरामद किया गया। जब इस बारे में पुलिस द्वारा पूछताछ की गयी तो इन युवकों ने संतोषजनक जबाव नहीं दिया। उसके बाद पुलिस इन्हें थाना ले आई और यहां पूछताछ किया गया।

बेच देता था चोरी के मोबाइल

चारों ने पुलिस को बताया कि इन्होंने पांडेय मोड़ के पास से मोबाइल चोरी किया है। ये लोग पहले मोबाइल चोरी करते हैं फिर चोरी की मोबाइल को बेच देते हैं। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने बैजू मंदिर गली से मोबाइल दुकान चला रहे पंकज कुमार को पकड़ा। उसके पास से भी एक मोबाइल बरामद किया गया।

पुलिस कर रही छानबीन

एसडीपीओ ने बताया कि दुकानदार पंकज वह चोरी का मोबाइल बेचने में इन लोगों की मदद करता था। वह साफ्टवेयर की मदद से मोबाइल का आइईएमआइ नंबर बदल देता था। अब पुलिस ये जानने की कोशिश कर रही है कि आखिर वह आइईएमआइ नंबर कैसे बदल देता है। साथ ही इन मोबाइल चोरों के अन्य साथियों के बारे में भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!