spot_img
spot_img

Deoghar: 243 लोगों ने पलक झपकते ही चट किया 5 क्विंटल दही, पाया दही भूषण, सम्राट और सम्रागी सम्मान

Deoghar: देवघर के मेधा डेयरी में आज दही खाओ ईनाम पाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में दो सौ से ज्यादा महिला-पुरुष प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। दही खाओ ईनाम पाओ प्रतियोगिता में पलक झपकते ही 243 प्रतिभागियों ने 5 सौ किलो यानी, पांच क्विंटल दही चट कर गए।

तीन अलग-अलग महिला-पुरुष और सीनियर सिटीजन की कैटेगरी में कुल पंद्रह राउंड का कॉम्प्टीशन हुआ। जिसमें तीन किलो दो सौ चौवालिस ग्राम दही खाने वाले सीनियर सिटीजन 64 वर्षीय प्रतिभागी को दही भूषण के ख़िताब से नवाजा गया और सीनियर सिटीजन ग्रुप में प्रथम पुरस्कार दिया गया। वहीं, महिला वर्ग में दो किलो तीन सौ चिहत्तर ग्राम दही खाने वाली 44 वर्षीय महिला को दही सम्रागी के सम्मान से नवाजा गया। वहीं, पुरुष वर्ग मे दो किलो नौ सौ साठ ग्राम दही खाने वाले और प्रथम स्थान पाने वाले में 46 वर्षीय विजेता को दही सम्राट के सम्मान से नवाजा गया।

बता दें, कि झारखंड मिल्क फेडरेशन क़ी तरफ से आयोजित इस प्रतियोगिता का मकसद लोगों मे मिल्क प्रोडक्ट को लेकर रूचि बढ़ाना और डेली रूटीन मे दूध और दही के सेवन को लेकर जागरूकता पैदा करना है। इस दही खाने की प्रतियोगिता के लिए तीन ग्रुप बनाए गए थे, प्रत्येक ग्रुप को तीन मिनट का वक्त दिया गया था। प्रत्येक ग्रुप में 10 लोगों को शामिल किया गया था। इस दौरान लोगों ने जमकर दही खाया।

झारखंड मिल्क फेडरेशन के प्रबंध निदेशक सुधीर कुमार सिंह और प्लांट के हब इंचार्ज मिलन मिश्रा समेत तमाम वरीय पदाधिकारी मौजूद थे। इतना ही नहीं, इस प्रतियोगिता को देखने के लिए भी लोगों क़ी खासी भीड़ जुटी थी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!