spot_img
spot_img

झारखंड के 22 पुलिसकर्मियों को मिलेगा प्रेसिडेंट मेडल, इनमें नौ को वीरता पुरस्कार

झारखंड में पुलिस के विभिन्न रैंक के 22 कर्मियों को प्रेसिडेंट मेडल देने की घोषणा की गई है। केंद्र ने 25 जनवरी को वीरता और सराहनीय सेवा के लिए इन मेडल्स के अवार्डियों के नाम जारी कर दिए हैं

Ranchi: झारखंड में पुलिस के विभिन्न रैंक के 22 कर्मियों को प्रेसिडेंट मेडल देने की घोषणा की गई है। केंद्र ने 25 जनवरी को वीरता और सराहनीय सेवा के लिए इन मेडल्स के अवार्डियों के नाम जारी कर दिए हैं। इसके मुताबिक नौ अधिकारियों को प्रेसिडेंट पुलिस मेडल फॉर गैलेंट्री (पीएमजी), एक अधिकारी को पुलिस मेडल फॉर डिस्टिंग्विस सर्विस यानि विशिष्ट सेवा के लिए पीपीएम (प्रेसिडेंट पुलिस मेडल) और 12 अधिकारियों को पुलिस मेडल फॉर मेरिटोरियस सर्विस यानी सराहनीय सेवा के लिए चुना गया है। 

प्रेसिडेंट पुलिस मेडल फॉर गैलेंट्री के लिए चुने गए पुलिसकर्मियों में एएसआई अरुण कुमार सिंह, एएसपी विपुल पांडेय, डीएसपी रामेंद्र कुमार, एसआई बृज कुमार, एसआई जॉन मुर्मू, एसआई सत्येंद्र कुमार सिंह, हवलदार अरविंद मिंज, कांस्टेबल नवनीत नवल और एसआई अर्जुन सिंह शामिल हैं।

डीएसपी नवीन लकड़ा को पुलिस मेडल फॉर डिस्टिंग्विस सर्विस मेडल दिया जाएगा। इसके अलावा इंस्पेक्टर शंकर कामती, राजीव कमल, एसआई तुफैल खान, गुरुदेव, अरशद खान, एएसआई बसंत कुमार पासवान, सिंहराज तमांग, एसआई रंजीत कुमार, हवलदार अमित कुमार, प्रभा केरकेट्टा, संजय कुमार गोराई और बच्चन सिंह को पुलिस मेडल फॉर मेरिटोरियस सर्विस के लिए चुना गया है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!