spot_img
spot_img

Deoghar: राजनीतिक प्रस्ताव पर चर्चा में MP डॉ निशिकांत ने कहा, Jharkhand में परिसीमन हो, अनसर्वेड जिले के लिए भी बने नीति

देवघर में आयोजित BJP प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए गोड्डा लोकसभा MP डॉ निशिकांत दुबे ने कहा कि झारखंड में परिसीमन लागू क्यों नहीं हो रहा है. एक लोकसभा सीट और तीन विधानसभा सीट ट्राइब्स की कम हो रही है.

निधि राजदान ने NDTV छोड़ा

Deoghar: देवघर में आयोजित BJP प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए गोड्डा लोकसभा MP डॉ निशिकांत दुबे ने कहा कि झारखंड में परिसीमन लागू क्यों नहीं हो रहा है. एक लोकसभा सीट और तीन विधानसभा सीट ट्राइब्स की कम हो रही है.

इसका कारण है कि 2008 के बाद आदिवासियों की संख्या घट रही है. ये हुआ है बांग्लादेशी घुसपैठिये के कारण। इसलिए परिसीमन लागू होना चाहिए. उन्होंने कहा कि 1932 खतियान लागू हो, इसमें कोई आपत्ति नहीं है. लेकिन आज तक जहां सर्वे हुआ ही नहीं, वैसे जिलों के लिए भी नीति बने.

MP डॉ दुबे ने कहा कि देवघर, जामताड़ा, मधुपुर, नाला, दुमका, धनबाद, बोकारो, चाइबासा, पलामू सहित कोल्हान का पार्ट जहां सर्वे नहीं हुआ, इन जिलों का मुद्दा भी राजनीतिक प्रस्ताव का पार्ट होना चाहिए. इसके अलावा संताल परगना में साइबर क्राइम बड़ा मुद्दा है. जिसे ISI कंट्रोल कर रही है. बांग्लादेशी घुसपैठिये इस इलाके की डेमोग्राफी बदल रहे हैं, ये सारे मुद्दे गंभीर है जिन पर गहन मंथन और कार्यवाई होनी चाहिए।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!