spot_img

Jharkhand: 28 माह बाद बरामद किया गया नक्सली हमले में मारे गए युवक का कंकाल

अड़की थाना क्षेत्र के ईचाहातू में साल 2020 में आयोजित हुए एक हॉकी टूर्नामेंट में शिरकत कर वापस लौट रहे पश्चिमी सिंहभूम के कराईकेला थाना क्षेत्र के उदय नारायणपुर गांव निवासी निकोलस सोय उर्फ चांडाई सोय (23) की नक्सलियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Khunti: अड़की थाना क्षेत्र के ईचाहातू में साल 2020 में आयोजित हुए एक हॉकी टूर्नामेंट में शिरकत कर वापस लौट रहे पश्चिमी सिंहभूम के कराईकेला थाना क्षेत्र के उदय नारायणपुर गांव निवासी निकोलस सोय उर्फ चांडाई सोय (23) की नक्सलियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना के 28 माह बाद निकोलस का कंकाल ईचाहातू के जंगलों से बरामद किया गया है।

15 जुलाई 2020 को खूंटी जिले के अड़की थाना क्षेत्र अंतर्गत ईचाहातू गांव में एक हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था। निकोलस इस हॉकी टूर्नामेंट में शिरकत कर वापस लौट रहा था तभी रास्ते में ही नक्सलियों ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी थी और उसके परिजनों को धमकी दी थी कि वो पुलिस को इसकी जानकारी ना दे।

परिजनों ने अड़की थाना में एक आवेदन दिया और निकोलस के शव को जंगल में ही दफनाकर वापस आ गए। यह मामला तब सामने आया जब जिला पुलिस ने पेंडिंग मामलों का रिव्यू शुरू किया, जिसमे निकोलस का भी मामला सामने आया।

निकोलस के परिजनों से पूछताछ करने पर उन्होंने पूरी जानकारी दी। मामले को लेकर बंदवान बीडीओ गिरिजानंद किस्कू को दंडाधिकारी नियुक्त किया गया। दंडाधिकारी परिजनों को उक्त स्थान पर लेकर पहुंचे, जहां पर परिजनों ने निकोलस को दफनाया था।

इस दौरान कराईकेला और अड़की पुलिस के अलावा सीआरपीएफ के जवान भी मौजूद थे। निकोलस के कंकाल को कब्र से बाहर निकाला गया और जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेज दिया गया।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!