spot_img
spot_img

ED का खुलासा: पंकज मिश्रा को प्राप्त है राजनीतिक संरक्षण, Jharkhand में एक हजार करोड़ से अधिक का हुआ अवैध खनन

Ranchi: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने चार्जशीट में खुलासा किया है कि झारखंड में एक हजार करोड़ रुपये से अधिक का अवैध खनन हुआ है। ईडी ने बुधवार को जारी प्रेस रिलीज में कहा कि मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार पंकज मिश्रा को राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है। क्योंकि, वह झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का राजनीतिक प्रतिनिधि है और विधानसभा क्षेत्र में संचालित कथित अवैध खनन गतिविधियों को सहयोगियों के जरिये नियंत्रित करता है।

ईडी के अनुसार पंकज मिश्रा की अवैध गतिविधियों से अर्जित 42 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति की पहचान की गई है। राज्य में अब तक अवैध खनन से अर्जित एक हजार करोड़ रुपये मूल्य की संपत्तियों की पहचान हुई है। धनशोधन से जुड़े इस मामले में 47 तलाशी अभियान चलाए गए, जिनमें 5.34 करोड़ रुपये नकदी, 13.32 करोड़ रुपये बैंक जमा राशि, 30 करोड़ रुपये मूल्य का पानी जहाज, पांच स्टोन क्रशर और दो ट्रक जब्त किये गए। छापेमारी में दो एके-47 राइफल भी बरामद हुए हैं, जिन्हें बाद में झारखंड पुलिस ने अपना बताया था।

उल्लेखनीय है कि बीते 16 सितंबर को ईडी ने रांची की विशेष पीएमएलए अदालत में मिश्रा और उसके दो सहयोगियों-बच्चू यादव और प्रेम प्रकाश के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था। पंकज मिश्रा, बच्चू यादव और प्रेम प्रकाश फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!