spot_img

झामुमो शिवालय का घंटा बन गया है, जो आता है बजा कर चला जाता है: सुप्रियो

Ranchi: झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य (Supriyo Bhattacharya) ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आज झामुमो शिवालय का घंटा बन गया है, जो आता है बजा कर चला जाता है। साथ ही कहा कि ये संपूर्ण पटकथा भाजपा ने लिखी है। लग रहा है कि चुनाव आयोग का जो फैसला है, वो या तो पंडित दीनदयाल उपाध्याय मार्ग में लिखी गई हो या बिरसा मुंडा राजपथ स्थित भाजपा कार्यालय में लिखी गई हो।

भट्टाचार्य ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि राज्यपाल रांची आये और एयरपोर्ट पर उन्होंने कहा कि मेरी जानकारी में ऐसी कोई बात नहीं है कि चुनाव आयोग ने कोई पत्र भेजा है। मैं राजभवन पहुंचने के बाद ही कुछ बता पाऊंगा लेकिन भाजपा के नेताओं को पता है, वो राज्यपाल को नहीं पता। ये अजीब विडंबना है।

उन्होंने कहा कि भारत के निर्वाचन आय़ोग से मांग है कि उनके अभिभान, स्वायत्तता से खिलवाड़ किया गया है। उनको स्वत संज्ञान लेते हुए, ऐसे व्यक्ति जो संसद का सदस्य है। ना केवल सदस्यता रद्द हो बल्कि आपराधिक मुकदमा भी दर्ज हो। किसी के ऑफिशियल दस्तावेज को सार्वजनिक कर रहे हैं जिसमें आप सक्षम नहीं है तो संविधान की अवमानना के लिए मुकदमा दर्ज हो। ये पार्टी कतई बर्दाश्त नहीं करेगी।

उन्होंने कहा कि सहायक पुलिसकर्मी, पारा शिक्षकों के चेहरे पर खुशी आयी। महिलाओं को सम्मान दिया है। किसान खुश हैं। युवाओं के चेहरे खिले हुए हैं। यह भाजपा को रास नहीं आ रहा है। मौके पर विजय हांसदा ने कहा कि निर्णय चाहे जो भी आये उसके लिए पार्टी पूरी तरह से तैयार हैं। संविधान हमारा मजबूत नींव के साथ तैयार हुआ है। संवैधानिक संस्थाओं से पहले कुछ लोग फैसले के बारे में बोलते हैं तो हम सोचने को मजबूर हैं।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि सरकार गिर सकती है लेकिन हमारे नेता बहुत मजबूती के साथ खड़े हैं। जो जनादेश हमें मिला है हम उसके लिए काम कर रहे हैं। जनता का विश्वास मजबूत होता जा रहा है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!