spot_img
spot_img

ED कर रही पंकज मिश्रा के करीबी पतरु सिंह से पूछताछ

निधि राजदान ने NDTV छोड़ा

Ranchi: प्रवर्तन निदेशालय (ED) साहेबगंज में अवैध खनन की जांच कर रही है। इस दौरान सोमवार को मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के करीबी माने जाने वाले पतरु सिंह एयरपोर्ट रोड स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे हैं, जहां पतरु सिंह से ईडी की टीम पूछताछ कर रही है।

ईडी ने आठ जुलाई को मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के अलावा उनके करीबी मिर्जा चौकी के कारोबारी राजू, पतरु सिंह और ट्विंकल भगत के घर में छापेमारी की थी। ईडी ने यह कार्रवाई साहेबगंज जिले के बरहरवा थाने में दर्ज टेंडर मैनेज करने से संबंधित मामले में मनी लाउंड्रिंग के आरोप में की थी। ईडी ने वर्ष 2020 में बरहरवा थाने में टेंडर विवाद मामले में दर्ज प्राथमिकी के आधार पर मनी लाउंड्रिंग के आरोप में वर्ष 2022 में प्राथमिकी दर्ज की थी। इसमें पंकज मिश्रा को नामजद अभियुक्त बनाया था।

पंकज मिश्रा रिम्स में इलाजरत

वहीं, दूसरी ओर पंकज मिश्रा रिम्स में इलाजरत है। उनमें पैन्क्रिएटिक इंफेक्शन है। हालांकि अभी उनकी कई और जांच भी कराई जानी है। इसके बाद ही डॉक्टर उनकी बीमारी के बारे में अधिक बता पाएंगे। रिम्स के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर वीरेंद्र बिरुआ ने सोमवार को बताया कि उनकी कई जांच कराई जानी है, क्योंकि उनके पेट में पैन्क्रिएटिक इंफेक्शन है, उनकी देख-रेख की जा रही है, जांच रिपोर्ट आने के बाद उसी हिसाब से इलाज किया जायेगा। ट्रामा सेंटर के इंचार्ज डॉ. प्रदीप भट्टाचार्य ने बताया कि उनका सीटी स्कैन कराया गया है। इसके अलावा छाती और पेट की भी कई जांच करानी है। इसके बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि किस बीमारी के कारण उन्हें परेशानी हो रही है।

रिमांड के दौरान हुई थी पंकज मिश्रा की तबीयत खराब

उल्लेखनीय है कि इडी की रिमांड के दौरान पूछताछ के क्रम में पंकज मिश्रा की तबीयत खराब हो गई थी। इसके बाद बेहतर इलाज के लिए उन्हें रिम्स भर्ती कराया गया। फिलहाल पंकज मिश्रा रिम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती हैं, जहां पर वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. विनय प्रताप और प्रदीप भट्टाचार्य की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!