spot_img

Good News: Deoghar Airport को मिला अपग्रेडेड Aerodrome Licence, बड़े Commercial Plane भी यहां से भरेंगे उड़ान

Deoghar: देवघर एयरपोर्ट (Deoghar Airport ) से आप जल्द ही उड़ान भर सकेंगे। इसको डीजीसीए (DGCA) से अपग्रेडेड लाइसेंस (Upgraded license) मिल गया है। देवघर एयरपोर्ट के शुरू होने से संथाल परगना इलाके में विकास में और तेजी आएगी। खास बात ये है कि 12 जुलाई को प्रधानमंत्री के हाथो इस हवाई अड्डे का उद्घाटन किया जाएगा।

झारखंड के संथाल परगना क्षेत्र के देवघर हवाईअड्डे को Directorate General of Civil Aviation (डीजीसीए) से अपग्रेडेड हवाईअड्डा (aerodrome) लाइसेंस मिल गया है। इससे इस एयरपोर्ट से बड़े कमर्शियल उड़ानों (commercial flights) के ऑपरेशन का रास्ता साफ हो गया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया (Airport Authority of India) ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि DGCA ने देवघर एयरपोर्ट को दिए गए लाइसेंस को 3सी से 4सी (3C to 4C) में अपग्रेड कर दिया है।

इसका मतलब ये हुआ कि देवघर एयरपोर्ट से अब एयरबस 321, बोइंग 737 टाइप और समकक्ष विमानों तक के वाणिज्यिक विमानों के संचालन (commercial aircraft operations upto Airbus 321, Boeing 737 type and equivalent aircraft) की अनुमति मिल गयी है।

अपने दूसरे ट्वीट में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ने इस बात पर ख़ुशी जाहिर की है कि बहुत जल्द ही शुरू होने वाले इस एयरपोर्ट के चालू हो जाने से झारखंड, उत्तरी-पक्षिम बंगाल और दक्षिण-पूर्व बिहार की एयर कनेक्टिविटी (air connectivity) बढ़ जाएगी। साथ ही बैद्यनाथधाम (Baidyanathdham) आने वाले श्रद्धालुओं को सालों भर सहूलियत मिलेगी।

इधर, गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे (Godda MP Nishikant Dubey) ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को करेंगे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!